Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान को मारने की साजिश! खान के हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग से मची खलबली

Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग होने पाकिस्तान में खलबली मच गई है। एक दिन पहले इमरान खान ने जान से मारने की धमकी दी थी। उसने दावा किया था कि चार लोग उस पर ईशनिंदा का आरोप लगाकर उसे मारने की साजिश रच रहे थे।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: October 08, 2022 22:28 IST
Imran Khan- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV/TWITTER Imran Khan

Highlights

  • साजिशकर्ताओं के नाम वाला एक वीडियो जारी किया जाएगा
  • उन पर धार्मिक नफरत भड़काने के लिए ईशनिंदा कर रहे
  • बंद दरवाजों के पीछे बैठे चार लोग

Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग होने पाकिस्तान में खलबली मच गई है। एक दिन पहले इमरान खान ने जान से मारने की धमकी दी थी। उसने दावा किया था कि चार लोग उस पर ईशनिंदा का आरोप लगाकर उसे मारने की साजिश रच रहे थे। इमरान ने चेतावनी दी थी कि अगर उनके साथ कुछ भी होता है तो उन चारों को बेनकाब देश के सामने करेंगे। हालांकि मिली जानकारी के मुताबिक, तकनीकी खराबी के कारण पंजाब राज्य के रावलपिंडी जिले में आपात स्थिति में उनके हेलीकॉप्टर को उतारा गया। इस दौरान किसी को चोट नहीं आई है। इसके बाद इमरान खान सड़क के रास्ते से इस्लामाबाद के लिए रवाना हो गए।

इमरान और उनके साथी सुरक्षित 

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इमरान खान पंजाब प्रांत में एक जनसभा को संबोधित कर डेरा इस्माइल खान की ओर जा रहे थे। इस दौरान उनके हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आ गई। पायलट ने रावलपिंडी जिले के अदियाला गांव के पास सुरक्षित उड़ान भरी थी। इस घटना में इमरान खान और उनके सभी साथी सुरक्षित हैं। स्थानीय प्रशासन उन्हें सड़क मार्ग से वापस इस्लामाबाद स्थित आवास बानी गाला भेज रहा है। आपको बता दें कि हेलीकॉप्टर के उतरते ही स्थानीय लोग इमरान खान से मिलने के लिए जमा हो गए और जमकर उनके साथ सेल्फी क्लिक करवाने लगे। 

क्या इमरान को मारने की साजिश?
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान ने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मियांवाली में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेता उन पर धार्मिक नफरत भड़काने के लिए ईशनिंदा कर रहे हैं। करने का आरोप लगाया है। इमरान खान ने आरोप लगाया कि इसके (आरोप) के पीछे क्या खेल था... बंद दरवाजों के पीछे बैठे चार लोगों ने मुझे ईशनिंदा के आरोप में मारने का फैसला किया। उन्होंने घोषणा की कि अगर उन्हें कुछ हुआ तो साजिशकर्ताओं के नाम वाला एक वीडियो जारी किया जाएगा।

रिकॉर्डिंग लिक मामला अबतक टला नहीं
पिछले हफ्ते खान द्वारा प्रधानमंत्री रहते हुए अपने कार्यालय में आयोजित निजी अनौपचारिक बातचीत की ऑडियो रिकॉर्डिंग इंटरनेट पर लीक होने के बाद यह मुद्दा और बढ़ गया था। कथित लीक ऑडियो में वह इस बारे में बात कर रहे हैं कि अप्रैल में नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव में उनके निष्कासन को एक साजिश के रूप में पेश करने के लिए वाशिंगटन में पाकिस्तानी दूत के कूट लेख का कैसे फायदा उठाया जाए। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement