Elon Musk: Twitter में हड़कंप, अभी और नौकरियां जाएंगी, एलन मस्क ने मैनेजर्स से कहा-'तैयार करें लिस्ट'

Elon Musk: एलन मस्क ने हाल ही में Twitter को टेकओवर किया। इसके बाद से ही ट्विटर के कर्मचारियों में हड़कंप है। मस्क ने आते ही सबसे पहले सीईओ पराग अग्रवाल को बाहर किया। अब खबर यह है कि उन्होंने अपने मैनेजमेंट से कहा है कि वे और लोगों की लिस्ट तैयार करें।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: October 30, 2022 9:39 IST
Elon Musk- India TV Hindi
Image Source : FILE Elon Musk

Elon Musk: ट्विटर के नए बॉस एलन मस्क ने आते से ही सीईओ पराग अग्रवाल सहित कई बड़े मैनेजर्स को बाहर का रास्ता दिखा दिया। इसके बाद भी एलन मस्क नहीं रुके हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अभी और छंटनी हो सकती है। एलन मस्क ने मैनेजमेंट से ऐसे लोगों की लिस्ट तैयार करने के लिए कहा है, जिन्हें निकाला जा सकता है। इससे पहले कहा जा रहा था कि कंपनी में काम कर रहे 75 फीसदी लोगों की जॉब जा सकती है। एलन मस्क के ट्विटर खरीदने से पहले ही यह आशंका व्यक्त की जा रही थी कि एलन मस्क के नए बॉस बनने के बाद बड़े पैमाने पर वे लोगों की छंटनी हो सकते हैं। 

प्रबंधकों से सूची तैयार करने को कहा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अरबपति उद्यमी एलन मस्क जिन्होंने गुरुवार को 44 बिलियन अमेरिकी डॉलर में ट्विटर के टेकअसेचा कर औप​चारिकताएं पूरी कीं। इसके बाद प्रबंधकों से टीम के सदस्यों की सूची तैयार करने को कहा है, जिन्हें जाने दिया जा सकता है। इस मामले की जानकारी देने वाले शख्स ने अपनी पहचान न बताने के लिए कहा है। उधर, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार न्यूयॉर्क टाइम्स का कहना है कि मस्क के निजी लेन-देन के चलते बड़े पैमाने पर छंटनी पर चिंताएं बढ़ गईं हैं। 

75 फीसदी लोगों की जाएगी नौकरी?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार संभावित इन्वेस्टर्स को बताया गया है कि वह 75% कर्मचारियों की संख्या को खत्म कर देंगे। इस समय ट्विटर में करीब 7500 लोग काम करते हैं। हालांकि मस्क ने बाद में इस बात से इनकार किया है कि वे इतने बड़े पैमाने पर कटौती करेंगे। लेकिन इस बात का अभी तक खुलासा नहीं किया गया है, कि कितने लोगों को नौकरी से निकाला जा सकता है। हाल ही में एलन मस्क ने ट्विटर को अधिग्रहित किया और आते ही सबसे पहले ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल को बर्खास्त कर दिया था। साथ ही अन्य बड़े कंपनी मैनेजर्स की भी छुट्टी कर दी थी। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन