Thursday, May 23, 2024
Advertisement

भारत लाने की अटकलों के बीच भगोड़ा जाकिर नाइक पहुंचा ओमान, मिला राजकीय मेहमान का दर्जा

जाकिर नाइक को पूछताछ के लिए कुछ खुफिया एजेंसियां हिरासत में ले सकती हैं। इसी बीच जाकिर नाइक का एक वीडियो सामने आया है जिसमें देखा जा सकता है कि कि जाकिर नाइक का स्वागत पुलिस सिक्योरिटी के साथ किया जा रहा है। जाकिर के साथ उसका बेटा फारिक नाइक भी है।

Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: March 24, 2023 6:14 IST
भारत लाने की अटकलों के बीच भगोड़ा जाकिर नाइक पहुंचा ओमान, मिला राजकीय मेहमान का दर्जा- India TV Hindi
Image Source : FILE भारत लाने की अटकलों के बीच भगोड़ा जाकिर नाइक पहुंचा ओमान, मिला राजकीय मेहमान का दर्जा

zakir naik: भारत से भागे कट्टरपंथी विवादित इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक ओमान पहुंच गया है। इससे पहले कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह कहा जा रहा था कि उसे ओमान से निर्वासित किया जा सकता है। भारत की ओर से कहा गया था कि ओमान में इसे न आने दिया जाए। इसी बीच यह अटकलें भी  लगाई जा रही थीं कि जाकिर नाइक को पूछताछ के लिए कुछ खुफिया एजेंसियां हिरासत में ले सकती हैं। इसी बीच जाकिर नाइक का एक वीडियो सामने आया है जिसमें देखा जा सकता है कि कि जाकिर नाइक का स्वागत पुलिस सिक्योरिटी के साथ किया जा रहा है। जाकिर के साथ उसका बेटा फारिक नाइक भी है।

दरअसल, जाकिर नाइक पर आरोप है कि वह मुस्लिम युवाओं को भारत और विदेशों में आतंकी गतिविधि में शामिल होने के लिए उकसाता है। वीडियो में जाकिर नाइक कार में बैठा है और उसके पीछे पुलिस की गाड़ियां चल रही हैं। एक अन्य वीडियो जारी कर जाकिर नाइक ने बताया कि वह सुरक्षित ओमान पहुंच गया है। उसने ओमान की सरकार का स्वागत के लिए धन्यवाद किया। जाकिर नाइक ओमान में एक राजकीय मेहमान है। गौरतलब है कि जाकिर नाइक एक विवादित भारतीय इस्लामिक उपदेशक है जो 2017 से मलेशिया में रह रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ओमान की सरकार ने 23 और 25 मार्च को राजधानी मस्कट में दो लेक्चर देने के लिए जाकिर नाइक को आमंत्रित किया है।

जाकिर नाइक ने 2016 में छोड़ दिया था भारत

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा था कि भारत राजनयिक तरीके से जाकिर नाइक को भारत लाने की कोशिश में हैं। वहीं, टाइम्स ऑफ ओमान की 16 मार्च की रिपोर्ट में कहा गया है कि धार्मिक मामलों से जुड़े मंत्रालय की ओर से न्योता दिया गया था। जाकिर नाइक ने 2016 में भारत छोड़ दिया था। तब जाकिर नाइक की संस्था इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन को बैन कर दिया गया था। तब पहली बार जाकिर नाइक के नाम पर FIR दर्ज हुई थी।

Also Read: 

'यूपी में 6 साल से कोई दंगा नहीं हुआ', सीएम योगी आदित्यनाथ ने की कानून व्यवस्था की प्रशंसा

सऊदी प्रिंस ने भारत की दिल खोलकर की अगवानी, पाकिस्तान को दिखाया ठेंगा, खाड़ी देशों में बढ़ा इंडिया का कद 

इस मुस्लिम देश के सुरक्षा बल में शामिल हुई लड़कियां, चेहरों पर दिखी 'आजादी' की खुशी

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement