Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

हमास ने किया पलटवार, जोरदार हमले में इजराइल के 10 सैनिकों की मौत, अब तक 208 की गई जान

हमास ने इजराइल पर बड़ा अटैक किया है। हमास के हमले में इजराइल के 10 सैनिकों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि एक बड़े विस्फोट में यह मौतें हुई हैं।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: January 23, 2024 12:14 IST
हमास के हमले में 10 इजराइली सैनिकों की मौत- India TV Hindi
Image Source : AP हमास के हमले में 10 इजराइली सैनिकों की मौत

Israel Hamas War: इजराइल और हमास के बीच जंग जारी है। इसी बीच इजराइली सेना ने दावा किया है कि दक्षिणी गाजा में हमास के साथ जंग के बीच उसके 10 जवानों की ताजा हमले में मौत हो गई है। इजराइली सेना के अनुसार हमास ने पलटवार किया है। यही कारण है कि जंग के दौरान एक जोरदार ब्लास्ट हुआ। इसकी चपेट में इजराइल के कई सैनिक आ गए। यह ब्लास्ट इतना जबर्दस्त था कि दो इमारतें भी इस ब्लास्ट की चपेट में आने से तबाह हो गई। 

वहीं इजराइल की आर्मी के एक टैंक पर हमास ने आरपीजी से अटैक् किया। इस तरह इन दो हमलों में इजराइल के कुल 10 सैनिकों के मारे जाने की खबर है। अब तक इस जंग में इजराइल के 208 सैनिक मारे जा चुके हैं। इजराइल की आर्मी का कहना है कि हमास का यह हमला 3 महीने की जंग में यह सबसे घातक हमलों में से एक था। इसमें 10 सैनिक मारे गए। यह जंग 7 अक्टूबर को इजराइल में हमास के हमले के बाद शुरू हुई थी।

विस्फोटक तैयार कर रहे थे और हो गया विस्फोट

इजराइली मीडिया का कहना है कि सैनिक सोमवार को मध्य गाजा में दो घरों को ध्वस्त करने के लिए विस्फोटक तैयार कर रहे थे। तभी एक आतंकवादी ने पास के एक टैंक पर रॉकेट चालित ग्रेनेड दागा। विस्फोट से विस्फोटकों का विस्फोट हुआ। गौरतलब है कि एक ओर इजराइल और हमास में जोरदार जंग जारी है। वार और पलटवार के कारण यह जंग खतरनाक दौर में है। इसी बीच इजराइल की ओर से कुछ समय के लिए जंग रोकने के संबंध में एक प्रस्ताव हमास को भेजा गया है। इजराइल और हमास में जंग के बीच बड़ी खबर यह है कि इजराइल फिलहाल जंग रोकने के लिए सहमत हो गया है। इसके लिए हमास को एक प्रस्ताव भेजा है, इस प्रस्ताव में बंधकों से जुड़ी बड़ी शर्त रखी गई है।

हमास के हमले में 10 इजराइली सैनिकों की मौत

Image Source : PTI
हमास के हमले में 10 इजराइली सैनिकों की मौत

कतर और मिस्र कर रहे हैं मध्यस्थता

इजराइल ने हमास को एक प्रस्ताव भेजा है। इस प्रस्ताव की सबसे अहम बात यह है कि इजराइल ने दो महीने के लिए इस जंग को रोकने की बड़ी बात कही है। यह प्रस्ताव इस युद्ध में मध्यस्थ की भूमिका निभाने वाले मिस्र और कतर के जरिए भेजा गया है। इस बात की जानकारी खुद इजराइल के रक्षा विभाग से जुड़े अधिकारियों ने दी है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement