Friday, April 19, 2024
Advertisement

इस्लामाबाद की अदालत में पहुंचे इमरान खान, PTI कार्यकर्ताओं और पुलिस में यहां भी झड़प

पाकिस्तान के गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि लाहौर पुलिस को इमरान खान के घर से काफी बम बारूद मिला है। इसे मीडिया के सामने रखा जाएगा। उधर, इमरान ने कहा कि 'मुझे अरेस्ट करने का पूरा प्लान बनाया गया है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: March 18, 2023 23:43 IST
imran khan - India TV Hindi
Image Source : FILE imran khan

Imran Khan: इमरान खान इस्लामाबाद की अदालत में पहुंच गए हैं और यहां पुलिस और PTI कार्यकर्ताओं के बीच झड़प देखने को मिली। पुलिस ने सर्च ऑपरेशन के बाद एक बैग की बरामदगी दिखाई है। इस पर इमरान की पार्टी ने सवाल उठाए हैं। इमरान की पार्टी ने कहा कि यही बैग पुलिस वाले घर के अंदर ले जा रहे हैं और फिर यही बाहर ला रहे हैं। भला ये कैसे संभव है। उधर, इमरान के घर के पास ही पुलिस ने एक अस्थाई कैंप बना रखा है। यहीं से पुलिस बड़ी संख्या में घर में घुसी है।

इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पेशी के लिए इस्लामाबाद कोर्ट के लिए निकले थे और उनके घर पुलिस ने दबिश दे डाली। इस दौरान उनके समर्थकों से काफी आक्रोश का सामना भी पुलिस को करना पड़ा। इसी बीच पाकिस्तान के गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह ने बड़ा दावा किया कि लाहौर पुलिस को इमरान खान के घर से काफी बम बारूद मिला है। इसे मीडिया के सामने रखा जाएगा। 

उधर, इमरान ने कहा कि 'मुझे अरेस्ट करने का पूरा  प्लान बनाया गया है। इनका मकसद मुझे जेल में डालना है। नवाज शरीफ को डिमांड है कि मुझे जेल में डाला जाए।' इसी बीच  इमरान खान के घर के पास से पेट्रोल बम से हमला हुआ। इमरान खान की बहन ने बताया कि जब पुलिस इमरान के घर पहुंची तो उनसे सर्च वारंट मांगा गया, लेकिन वे बुलडोजर लाए और काम को अंजाम देना शुरू किया। इससे पहले इमरान खान के लाहौर से रवाना होते ही पुलिस उनके घर का गेट तोड़कर अंदर घुस गई। वहीं, इस्लामाबाद की तरफ बढ़ रहे इमरान के काफिले की 3 गाड़ियां आपस में टकरा गईं जिसमें कुछ लोग जख्मी हो गए। हालांकि इमरान खान की गाड़ी को कोई नुकसान नहीं हुआ।

भारी संख्या में जमा हो गई थी इमरान के समर्थकों की भीड़

पाकिस्तान मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक इमरान के घर के अंदर से पुलिस टीम पर फायरिंग की गई। साथ ही पुलिस पर पेट्रोल बम भी फेंके गए। वहीं इस्लामाबाद में कोर्ट के बाहर इमरान समर्थकों की भारी भीड़ जमा हुई। इस्लामाबाद पुलिस ने गिरफ्तारियां शुरू कर दीं। जानकारी के अनुसार जैसे ही इमरान के लाहौर से निकलने के बाद पुलिस ने क्रेन से इमरान के घर का गेट तोड़ा था, वहां मौजूद इमरान के समर्थकों ने पुलिस पर गुलेल से पथराव करना शुरू कर दिया। पथराव के बाद पुलिस ने लाठी चार्ज किया। 

कंटेनर लगाकर इमरान के काफिले को रोका

शनिवार दोपहर लाहौर में इमरान खान के घर जमान पार्क पर पुलिस ने उनके समर्थकों को हटाने के लिए बल प्रयोग किया। बताया जा रहा है कि इस्लामाबाद के एंट्री प्वाइंट पर कंटेनर लगाकर इमरान के काफिले को रोका गया। इमरान खान के लाहौर वाले घर पर शनिवार को बुलडोजर चला और पुलिस उनके घर का गेट तोड़कर अंदर घुस गई। वहीं, इस्लामाबाद में एंट्री से पहले इमरान के काफिले को एक टोल प्लाजा पर रोक दिया गया।

ये भी पढ़ें:

'हिंदू राष्ट्र की बात करने वाले संविधान के दुश्मन', बागेश्वर सरकार पर बरसे ओवैसी, जानें अतीक अहमद पर क्या कहा?

इस्लामाबाद में पुलिस और समर्थकों में झड़प के बीच इमरान खान का गिरफ्तारी वारंट रद्द

चीन डाल रहा डोरे, पर बांग्लादेश का भरोसा भारत पर, आज से शुरू हुआ दोनों देशों के संबंधों का नया अध्याय

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement