Friday, May 03, 2024
Advertisement

चीन में भीषण हादसा, कंस्ट्रक्शन के दौरान गिर गई क्रेन, कई मजदूरों की हुई मौत

चीन में पुल निर्माणस्थल पर क्रेन गिरने से छह कामगारों की मौत की खबर है। यह घटना जिआनयांग शहर में तुओ नदी पर एक एक्सप्रेस वे पु​ल निर्माण के दौरान हुई।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: September 14, 2023 11:49 IST
चीन में भीषण हादसा, कंस्ट्रक्शन के दौरान क्रेन गिरने से 6 मजदूरों की मौत- India TV Hindi
Image Source : AP FILE चीन में भीषण हादसा, कंस्ट्रक्शन के दौरान क्रेन गिरने से 6 मजदूरों की मौत

China News: चीन में भीषण हादसा हो गया है। यहां दक्षिण पश्चिम चीन में पुल निर्माणस्थल पर एक क्रेन गिरने से 6 मजदूरों की मौत की खबर है। वहीं 5 अन्य लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। जिआनयांग शहर के परिवहन ब्यूरो ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किया कि यह दुर्घटना शहर में तुओ नदी पर एक एक्सप्रेस-वे पुल के कंस्ट्रक्शन के दौरान बुधवार को हुई। इस दुर्घटना में 6 मजदूरों की मौत हो गई। दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है। जिआनयांग शहर सिचुआन प्रांत में है। 

इमारत से भरभराकर गिर गई थीं टाइल्स

जुलाई में भी चीन में एक इमारत की टाइल्स गिरने का हादसा हुआ था। चीनी घटिया निर्माण क्वालिटी के चलते चीन के हुनान प्रांत के सिन्हुआ में एक ऊंची बिल्डिंग की टाइल्स अचानक ही टूटकर नीचे गिरने लगी थीं। इससे बिल्डिंग के नीच खड़े चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। गनीमत यह थी कि इस घटना के वक्त बिल्डिंग के नीचे ज्यादा लोग नहीं थे। अगर भीड़ होती तो इससे बहुत बड़ा हादसा हो सकता था। ऐसी घटनाओं ने चीन के घटिया निर्माण की पोल खोलकर रख दी है।

कुदरती मार भी झेल रहा चीन

चीन में जहां कंस्ट्रक्शन के दौरान क्रेन हादसा हुआ, वहीं चीन कुदरती मार भी हाल के समय में काफी झेल रहा है। चीन के शिआन प्रांत में भारी बारिश की वजह से पिछले महीने लैंडस्लाइड हो गया था, इसमें 21 लोगों की मौत हो गई और 6 लोग लापता हो गए थे। लैंडस्लाइड और बाढ़ में एक हाईवे को भी भारी नुकसान पहुंचा था। यही नहीं, इस दौरान शहर में करीब 900 घरों की बत्ती गुल हो गई। चीन में इतनी बारिश हुई थी कि देश के कई शहरों के निचले इलाकों में बाढ़ से स्थिति बिगड़ गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो चीन सरकार में दो महीने पहले जुलाई में बाढ़ और लैंडस्लाइड की घटनाों से 142 लोगों की जान चली गई थी। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement