Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के पेशावर में भीषण आतंकवादी हमला, कई लोगों की हुई मौत

पाकिस्तान में लगातार आतंकी हमले हो रहे हैं। ताजा हमला पाकिस्तान के उत्तर पश्चिमी पेशावर में हुआ है। आतंकियों के इस हमले में 6 मजदूरों की मौत हो गई है। हमला उस वक्त हुआ, जब मजदूतर तंबू में थे।

Deepak Vyas Edited By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: December 22, 2023 12:41 IST
पाकिस्तान के पेशावर में भीषण आतंकवादी हमला- India TV Hindi
Image Source : FILE पाकिस्तान के पेशावर में भीषण आतंकवादी हमला

Pakistan News: पाकिस्तान में लगातार आतंकी हमले हो रहे हैं। कंगाल पाकिस्तान आतंकी हमलों से त्रस्त है। पाकिस्तान ने जिन आतंकियों को पाला पोसा, वही 'भस्मासुर' बनकर हमले कर रहे हैं। ताजा मामले में पाकिस्तान के उत्तर पश्चिम पेशावर में आतंकवादी हमला होने की खबर है। इस हमले में 6 मजदूरों की मौत हेा गई है। जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में अज्ञात आतंकवादियों ने शुक्रवार को एक पुलिस थाने के निर्माण स्थल पर काम कर रहे कम से कम छह मजदूरों की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पाकिस्तान में कहां का है यह मामला?

पुलिस ने बताया कि घटना दक्षिण वजीरिस्तान के जनजातीय जिले वाना में हुई। उसने बताया कि आतंकवादियों ने उस वक्त मजदूरों पर हमला किया जब वे अपने तंबू में थे। दक्षिण वजीरिस्तान के जिला पुलिस अधिकारी फरमानुल्लाह ने घटना की पुष्टि की और कहा कि पुलिस हर पहलू से मामले जांच कर रही है। फिलहाल, किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। इसी जिले में अगस्त महीने में हुए एक आतंकी हमले में कम से कम 11 मजदूरों की मौत हो गई थी। 

खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में हाल ही में हुआ था हमला

इससे पहले पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में मंगलवार को एक थाने पर आतंकवादियों ने जोरदार हमला किया था। इस हमले में कम से कम 6 सुरक्षाकर्मी मारे गए। वहीं 16 के करीब लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 

पहले टक्कर मारी, फिर मोर्टार से किया हमला

आत्मघाती हमलावरों ने दक्षिण वजीरिस्तान कबायली जिले की सीमा से लगे अशांत डेरा इस्माइल खान जिले में दरबान थाने पर हमला किया। आतंकवादियों ने विस्फोटकों से लदे वाहन से थाने की इमारत में टक्कर मार दी और फिर मोर्टार से हमला किया। पुलिस ने कहा कि हमले के बाद सुरक्षा बलों और हमलावरों के बीच गोलीबारी में कम से कम छह सुरक्षाकर्मी मारे गए और 16 घायल हो गए। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement