Sunday, May 12, 2024
Advertisement

इमरान की गिरफ्तारी कंगाल पाकिस्तान को पड़ी भारी, समर्थकों ने देश को लगाया 25 करोड़ का चूना

इमरान के समर्थक प्रदर्शनकारियों ने सरकारी इमारतों और सरकारी वाहनों को फूंक डाला। इन सबकी वजह से कंगाल पाकिस्तान को 25 करोड़ रुपए का चूना लगा है। इस आशय की रिपोर्ट इस्लामाबाद पुलिस ने जारी की है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: May 15, 2023 20:06 IST
इमरान की गिरफ्तारी कंगाल पाकिस्तान को पड़ी भारी, इमरान समर्थकों ने देश को लगाया 25 करोड़ का चूना- India TV Hindi
Image Source : FILE इमरान की गिरफ्तारी कंगाल पाकिस्तान को पड़ी भारी, इमरान समर्थकों ने देश को लगाया 25 करोड़ का चूना

Pakistan News: इमरान खान की गिरफ्तारी और रिहाई पाकिस्तान सरकार को भारी पड़ी है। इस दौरान इमरान खान के समर्थकों ने देश के कई शहरों में तोड़फोड़, आगजनी और सेना के अधिकारियों के घरों को नुकसान पहुंचाया। रेडियो पाकिस्तान सहित सरकारी इमारतों और सरकारी वाहनों को फूंक डाला। इन सबकी वजह से कंगाल पाकिस्तान को 25 करोड़ रुपए का चूना लगा है। इस आशय की रिपोर्ट इस्लामाबाद पुलिस ने जारी की है। 

इस्लामाबाद में हर घंटे 35 लाख का नुकसान

इस रिपोर्ट से साफ होता है कि कैसे इमरान को महज तीन दिन तक जेल में रखने की कितनी बड़ी कीमत चुकानी पड़ी। अरबों रुपये के कर्ज में डूबे पाकिस्तान को इस दौरान इस्लामाबाद में हर घंटे 35 लाख रुपये का नुकसान हुआ। इमरान खान के समर्थकों ने 25 करोड़ पाकिस्तानी रुपये की संपत्ति फूंक डाली। रिपोर्ट के अनुसार हथियारबंद शरारती तत्वों ने डीपीओ इंडस्ट्रियल एरिया में जमकर उत्पात मचाया। देश में तीन दिनों तक हुई हिंसा में रामना, तारनोल और सांगजनी पुलिस स्टेशनों फायरिंग भी हुई है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि प्रदर्शनकारियों ने 12 वाहनों और 34 मोटरसाइकिलों को आग के हवाले कर दिया। वहीं एक राइफल, 12 बोर की एक राइफल, 42 एंटी राइट किट्स और तीन वायरलेस सेट शरारती तत्वों से छीन लिए गए। पुलिस ने अभी तक हिंसा मामले में 26 केस दर्ज किए हैं। पुलिस ने अभी तक 564 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है जबकि 26 केस दर्ज किए गए हैं। गिरफ्तार किए गए 564 लोगों में से 552 लोगों के नाम एफआईआर में नामजद हैं।

बुशरा बीबी को मिली जमानत, चीफ जस्टिस के खिलाफ सत्तारूढ़ गठबंधन का धरना

उधर, आज पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी को 23 मई तक पाकिस्तान की लाहौर हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है। इसी बीच पाकिस्तानी संसद में चीफ जस्टिस के खिलाफ निंदा प्रस्ताव का फैसला किया है। वहीं इमरान खान को डर है कि उन्हें जेल भेजा जा सकता है। इमरान ने आरोप लगाया है और दावा किया है कि उन्हें 10 साल तक जेल में डालने की तैयारी है। बुशरा बीबी को भी जेल भेजना चाहती है शहबाज शरीफ सरकार। इमरान ने बताया कि इन सबके पीछे सरकार का 'प्लान लंदन' काम कर रहा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement