1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. इमरान ने आजादी मार्च वापस लिया, सरकार को 6 दिनों की दी मोहलत, कहा- चुनाव का करें ऐलान, नहीं तो....

Imran khan Azadi March: इमरान ने आजादी मार्च वापस लिया, सरकार को 6 दिनों की दी मोहलत, कहा- चुनाव का करें ऐलान, नहीं तो....

Imran khan Azadi March: आजादी मार्च में शामिल लोगों और उन्हें रोकने के लिए मौजूद सुरक्षाबलों के बीच जमकर संघर्ष हुआ। सुरक्षाकर्मियों ने आंसू गैस के गोले दागे वहीं आजादी मार्च में शामिल लोगों ने तोड़फोड़ और आगजनी की।

Niraj Kumar	Written by: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: May 26, 2022 10:13 IST
Imran Khan Azadi march - India TV Hindi
Image Source : AP Imran Khan Azadi march 

Highlights

  • आजादी मार्च के दौरान इस्लामाबाद में हिंसा, तोड़फोड़ और आगजनी
  • इमरान खान ने आजादी मार्च वापस लिया
  • सरकार को 6 दिनों की दी मोहलत, कहा-चुनाव का ऐलान करे सरकार

Imran Khan Azadi March: पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान (Imran Khan) ने शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) सरकार को 6 दिनों की मोहलत देते हुए कहा कि अगले महीने सरकार चुनाव (Election) का ऐलान करे नहीं तो फिर 20 लाख लोगों के साथ इस्लामाबाद आऊंगा। 

देर रात इस्लामाबाद में दाखिल हुआ आजादी मार्च का काफिला, तोड़फोड़ आगजनी

इससे पहले देर रात इमरान खान की आजादी मार्च का काफिला इस्लामाबाद में दाखिल हुआ। इमरान खान के मार्च में शामिल लोगों और उन्हें रोकने के लिए मौजूद सुरक्षाबलों के बीच जमकर संघर्ष हुआ। सुरक्षाकर्मियों ने आंसू गैस के गोले दागे वहीं आजादी मार्च में शामिल लोगों ने तोड़फोड़ और आगजनी की। इमरान के आजादी मार्च के मद्देनजर इस्लामाबाद को रेड जोन घोषित कर दिया गया । सुरक्षा हालात के मद्देनजर गृह मंत्रालय ने सेना को तैनात करने निर्देश दिया।

Violence During Azadi March, Islamabad

Image Source : AP
Violence During Azadi March, Islamabad

आखिरी वक्त पर इमरान ने फैसला बदला, सरकार को 6 दिन की दी मोहलत

चुनाव कराने की मांग को लेकर इमरान खान आज से धरना पर बैठने वाले थे लेकिन उन्होंने अपना फैसला बदल लिया और सरकार को 6 दिनों की मोहलत दे दी। आपको बता दें कि इमरान ने पिछले महीने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद शहबाज शरीफ पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बनाए गए थे।