Thursday, March 28, 2024
Advertisement

‘इमरान खान को धीमा जहर देकर मारने की कोशिश हो रही’, अवामी मुस्लिम लीग के दावे से मचा हड़कंप

अवामी मुस्लिम लीग सुप्रीमो शेख राशिद अहमद ने आरोप लगाया है कि शहबाज शरीफ की सरकार पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता इमरान खान को धीमा जहर देकर मारने की कोशिश कर रही है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: January 07, 2023 6:51 IST
Imran Khan News, Shehbaz Sharif Imran Khan, Sheikh Rasheed Ahmad- India TV Hindi
Image Source : FILE पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की सियासत में पिछले कुछ महीनों से जबरदस्त हलचल मची हुई है। देश के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर हुए हमले के बाद पक्ष और विपक्ष में बेहद गंभीर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। इस बीच अवामी मुस्लिम लीग (AML) सुप्रीमो शेख राशिद अहमद ने आरोप लगाया है कि शहबाज शरीफ की सरकार PTI चीफ इमरान खान को धीमा जहर देकर मारने की कोशिश कर रही है। शेख राशिद ने कहा कि PML-N के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार इमरान को रास्ते से हटाना चाहती है।

‘इमरान को गोलियां नहीं तो क्या पटाखे लगे?’

सरकार पर निशाना साधते हुए राशिद ने कहा, ‘उन्होंने इमरान को मारने की साजिश रची। पहले उन्होंने कहा कि इमरान को गोलियां नहीं लगीं, फिर क्या उन्हें तुम्हारे बाप के पटाखे लगे थे।’ राशिद ने शुक्रवार को रावलपिंडी में अपने घर लाल हवेली के बाहर बढ़ती महंगाई के विरोध में आजोजित रैली को संबोधित करते हुए सरकार पर जमकर हमला बोला। राशिद ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि अब वे (गठबंधन सरकार के नेता) धीमे जहर के जरिए इमरान को खत्म करने की साजिश रच रहे हैं क्योंकि वह उनके खिलाफ चुनाव नहीं लड़ना चाहते।

Imran Khan News, Shehbaz Sharif Imran Khan, Sheikh Rasheed Ahmad

Image Source : FILE
अवामी मुस्लिम लीग के नेता शेख राशिद अहमद।

इमरान खान ने भी लगाया था गंभीर आरोप
बता दें कि इमरान खान ने भी आरोप लगाया था कि 3 नवंबर को वजीराबाद में बंदूक से हमला उनकी हत्या की साजिश के तहत हुआ था। उन्होंने कहा कि जैसे 11 साल पहले इस्लामाबाद में पंजाब के पूर्व गवर्नर सलमान तासीर की हत्या हुई थी, वैसे ही उन्हें मारने का प्लान था। 3 नवंबर को गुजरात जिले के वजीराबाद शहर में सरकार विरोधी मार्च का नेतृत्व कर रहे इमरान पर गोलियां चलाई गई थीं, जिसमें पैर में गोली लगने से इमरान घायल हो गए थे। इमरान ने आरोप लगाया कि शहबाज सरकार ने सत्ता प्रतिष्ठान के साथ मिलकर उनकी हत्या की साजिश रची।

Imran Khan News, Shehbaz Sharif Imran Khan, Sheikh Rasheed Ahmad

Image Source : FILE
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ।

नवाज और शहबाज पर बरसे थे इमरान खान
इमरान खान ने अपनी हत्या की साजिश के पीछे PML-N सुप्रीमो नवाज शरीफ, प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह का हाथ होने का आरोप लगाया था। इमरान पर हमले के बाद पाकिस्तान में गृहयुद्ध जैसे हालात पैदा हो गए थे और तमाम शहरों में आगजनी और तोड़फोड़ का दौर शुरू हो गया था। बाद में इमरान को कोर्ट से भी कई झटके मिले जिसके बाद उनके समर्थकों में उन्हें लेकर सहानुभूति और बढ़ गई थी। फिलहाल शहबाज सरकार महंगाई को लेकर इमरान और उनके साथियों के निशाने पर है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement