Friday, April 26, 2024
Advertisement

Imran Khan Convoy Accident: पेशी के लिए जा रहे इमरान खान के काफिले की गाड़ियां आपस में टकराई, कई लोग घायल

पाकिस्तान में आज लाहौर से लेकर इस्लमाबाद तक हलचल है। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की इस्लामाबाद में पेशी है, लेकिन रास्ते में इमरान के काफिले में हादसा हो गया।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: March 18, 2023 14:02 IST
इमरान खान के काफिले की गाड़ियां टकराईं- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB इमरान खान के काफिले की गाड़ियां टकराईं

पाकिस्तान में आज लाहौर से लेकर इस्लमाबाद तक हलचल है। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की इस्लामाबाद में पेशी है, लेकिन रास्ते में इमरान के काफिले में हादसा हो गया। इमरान के काफिले की तीन गाड़ियां आपस में टकरा गईं। इमरान हादसे में बाल-बाल बच गए। उनकी गाड़ी को नुकसान नहीं हुआ। बता दें कि तोशाखाना केस में थोड़ी देर में इमरान की पेशी होनी थी और अगर कोर्ट से राहत नहीं मिली तो इमरान खान आज ही गिरफ्तार हो सकते हैं। 

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान के काफिले की गाड़ियां आपस में टकरा गई हैं। हादसे में इमरान खान पूरी तरह सुरक्षित हैं। तोशाखाना केस में पेशी के लिए इमरान खान लाहौर से इस्लामाबाद जा रहे थे तभी ये हादसा हुआ है।

पिछले साल इमरान पर हुआ था जानलेवा हमला

बता दें कि इस्लामाबाद प्रशासन ने शुक्रवार रात को राजधानी में धारा-144 लागू कर दी थी, जिसके तहत निजी कंपनियों, सुरक्षा गार्ड या अन्य व्यक्तियों के लिए हथियार रखना प्रतिबंधित है। इमरान पर पिछले साल नवंबर में जानलेवा हमला हुआ था। अदालत ने पिछले गुरुवार को सुनवाई में इमरान की उस याचिका को खारिज कर दिया था, जिसमें उनके खिलाफ जारी गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट को सस्पेंड करने की मांग की गई थी। बहरहाल, इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने इमरान के खिलाफ जारी गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट को स्थगित करते हुए शुक्रवार को उन्हें एक अवसर दिया था, ताकि वह तोशाखाना मामले की सुनवाई कर रही जिला अदालत में शनिवार को पेश हो सकें।

Imran Convoy, toshakhana  case, imran khan news

Image Source : FILE
इमरान खान तोशाखाना केस में बुरी तरह फंस गए हैं।

क्या होता है तोशाखाना? क्यों फंसे इमरान?
1974 में स्थापित तोशाखाना कैबिनेट प्रभाग के प्रशासनिक नियंत्रण के तहत एक विभाग है। तोशाखाना में पाकिस्तानी शासकों, सांसदों, नौकरशाहों और अधिकारियों को अन्य देशों की सरकारों, राज्यों के प्रमुखों और विदेशी गणमान्य व्यक्तियों से मिले कीमती उपहारों को रखा जाता है। इमरान खान इसी तोशाखाने से उपहार खरीदने को लेकर विवादों में रहे हैं, जिसमें एक महंगी कलाई घड़ी भी शामिल है। आरोप है कि इस घड़ी को उन्होंने तोशाखाना से रियायती कीमत पर खरीदा और फिर बेचकर मुनाफा कमाया। बिक्री से जुड़ी डीटेल साझा नहीं करने के कारण पिछले साल अक्टूबर में पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने इमरान खान को अयोग्य घोषित कर दिया था।

ये भी पढ़ें-

व्लादिमीर पुतिन के खिलाफ अरेस्ट वारंट को रूस ने बताया 'टॉयलेट पेपर', दिया ये जवाब

पहले खुद का गला काटा, फिर पुलिस की गन छीनकर बीच बाजार की फायरिंग, सामने आया CCTV वीडियो

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement