Saturday, April 27, 2024
Advertisement

भारतीय खुफिया एजेंसी 'RAW' के एजेंट हैं इमरान खान, पाकिस्तान के बड़े मंत्री ने दिया जहरीला बयान

पाकिस्तान के शिक्ष मंत्री ने एक जहरीला बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इमरान खान भारतीय गुप्तचर एजेंसी 'रॉ' के एजेंट हैं। उन्‍होंने कहा कि इमरान खान दुश्‍मनों के एजेंडे को लेकर आगे बढ़ रहे हैं।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: May 29, 2023 21:15 IST
भारतीय खुफिया एजेंसी 'RAW' के एजेंट हैं इमरान खान, पाकिस्तान के बड़े मंत्री ने दिया जहरीला बयान- India TV Hindi
Image Source : FILE भारतीय खुफिया एजेंसी 'RAW' के एजेंट हैं इमरान खान, पाकिस्तान के बड़े मंत्री ने दिया जहरीला बयान

Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व पीएम और तहरीक ए इंसाफ पार्टी के नेता इमरान खान पर आरोपों की झड़ी लग गई है। इससे वे बैकफुट पर आ गए हैं। इसी बीच पाकिस्तान के शिक्ष मंत्री ने एक जहरीला बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इमरान खान भारतीय गुप्तचर एजेंसी 'रॉ' के एजेंट हैं। उन्‍होंने कहा कि इमरान खान दुश्‍मनों के एजेंडे को लेकर आगे बढ़ रहे हैं। 

पाकिस्‍तान के शिक्षा मंत्री राणा तनवीर हुसैन ने मांग की कि इमरान खान की पार्टी पीटीआई पर बैन लगाया जाए। नवाज शरीफ की पार्टी के वरिष्‍ठ नेता तनवीर ने कहा कि 9 मई को सैन्‍य ठिकानों पर हमलों के बाद अब पीटीआई एक राजनीतिक दल नहीं रह गई है। इमरान खान की पार्टी के कई नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। कई नेताओं को सरकार ने जेल में डाल दिया है। इमरान खान की पार्टी की दुगर्ति की हालत में पहुंच गई है। इसे देखते हुए इमरान खान बैकफुट पर आ गए हैं।

इमरान ने की थी सरकार से बातचीत की पेशकश

इमरान खान ने पाकिस्ताना की शहबाज सरकार से यह अपील भी की थी कि जो हुआ सो हुआ, अब बातचीत की टेबल पर बैठकर बात कर ली जाए। इस पर शहबाज सरकार ने इमरान खान के आफर को ठुकरा दिया। शहबाज सरकार के मंत्रियों ने कहा कि आतंकियों से बात नहीं की जाती है। राजनेताओं से बात की जाती है। यह कहकर उन्होंने इमरान खान को 'आतंकी' करार दे दिया। 

9 मई को इमरान की गिरफ्तारी के बाद भड़की थी हिंसा

इमरान खान की 9 मई को गिरफ्तारी के बाद हिंसा भड़क गई थी। नवाज शरीफ की पार्टी के वरिष्‍ठ नेता तनवीर ने कहा कि 9 मई को सैन्‍य ठिकानों पर हमलों के बाद अब पीटीआई एक राजनीतिक दल नहीं रह गई है। उधर, इससे पहले, पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने इमरान खान पर बड़ा आरोप लगाया था। दावा किया गया है कि खुफिया एजेंसियों ने एक फोन कॉल के जरिए एक बातचीत को ट्रेस किया है। इससे पता चला है कि पीटीआई कानून प्रवर्तन अधिकारियों को बदनाम करने की साजिश रच रही है।

पीटीआई पर बैन लगाने की मांग 

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार पाक शिक्षा मंत्री राणा तनवीर हुसैन ने जहरीला बयान दिया कि इमरान खान 'दुश्मनों' के एजेंडे को लेकर आगे बढ़ रहे हैं। हुसैन ने यह भी मांग की है कि इमरान खान की पार्टी को बैन किया जाए।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement