Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Imran Khan: इमरान खान हो सकते हैं गिरफ्तार, आतंकवाद विरोधी आरोपों के तहत मामला दर्ज

Imran Khan: इमरान खान ने शनिवार को इस्लामाबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए पाकिस्तान के सरकारी संस्थानों और अधिकारियों को धमकी दी थी, जिसके बाद ये एक्शन लिया गया है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Updated on: August 22, 2022 6:41 IST
Imran Khan- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Imran Khan

Highlights

  • खान के खिलाफ मामला दर्ज, गिरफ्तारी की आशंका
  • सरकारी संस्थानों और अधिकारियों को दी थी धमकी
  • न्यायिक अधिकारियों को भी चैलेंज देने का मामला दर्ज

Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष इमरान खान पर आतंकवाद विरोधी आरोपों के तहत मामला दर्ज किया गया है। सूत्रों के मुताबिक, जल्द ही उनकी गिरफ्तार होने की आशंका है। इमरान खान ने शनिवार को इस्लामाबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए पाकिस्तान के सरकारी संस्थानों और अधिकारियों को धमकी दी थी, जिसके बाद ये एक्शन लिया गया है। 

इमरान खान ने शनिवार को इस्लामाबाद के एफ-9 पार्क में अपने सार्वजनिक भाषण के दौरान पीटीआई नेता शाहबाज गिल के साथ हुए व्यवहार को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों, एक महिला न्यायाधीश, राज्य संस्थानों और नौकरशाहों को खुले तौर पर धमकी दी थी। इमरान खान पर आतंकवाद विरोधी अधिनियम (ATA) के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसके अलावा उनके खिलाफ न्यायिक और कानून प्रवर्तन अधिकारियों को भी चैलेंज देने का मामला दर्ज किया गया है, जो कि आतंकवाद अधिनियम के सेक्टर 7 के अंतर्गत आता है।

महिला जज को गंभीर परिणाम भुगतने की खुली धमकी

इमरान खान ने महिला जज को गंभीर परिणाम भुगतने की खुली धमकी देते हुए कहा था, "जेबा तैयार रहें, हम आपके खिलाफ कार्रवाई करेंगे." इमरान खान के इन बयानों को लेकर उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई और उन्हें आतंकवाद विरोधी अधिनियम के तहत बुक किया गया है। 

Imran Khan addresses his party supporters during a rally to press government for fresh elections in

Image Source : PTI
Imran Khan addresses his party supporters during a rally to press government for fresh elections in Lahore

इससे पहले पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने आज कहा था कि सरकार इस्लामाबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए राज्य के संस्थानों को धमकी देने और भड़काऊ बयान देने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ मामला दर्ज करने पर विचार कर रही है। सनाउल्लाह ने कहा था कि सरकार, खान के खिलाफ कोई भी मामला शुरू करने से पहले कानूनी सलाह ले रही है। 

वहीं, पाकिस्तान में मीडिया पर निगरानी रखने वाली संस्था ने सभी उपग्रह टेलीविजन चैनलों की ओर से पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के भाषणों के सीधे प्रसारण पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement