Saturday, April 20, 2024
Advertisement

"लंदन प्लान उजागर हो चुका है..." इमरान खान ने जताया अपनी पार्टी को गैरकानूनी घोषित किए जाने का डर

इमरान खान ने एक ट्वीट में कहा, "तो अब लंदन प्लान खत्म सबके सामना आ चुका है। जब मैं जेल के अंदर था, हिंसा के बहाने उन्होंने न्यायाधीश, जूरी और जल्लाद की भूमिका निभाई है। अब उनकी योजना बुशरा बेगम को जेल में डालकर मुझे दबाने की है और कुछ राजद्रोह कानून का उपयोग करके अगले दस सालों तक मुझे अंदर रखने का प्लान है।"

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: May 15, 2023 6:51 IST
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को शहबाज शरीफ सरकार के 'लंदन प्लान' के बारे में खुलासा किया, जिसका मकसद उनकी पार्टी पीटीआई को गैरकानूनी घोषित करना, उनकी पत्नी बुशरा बेगम को जेल में डालना और राजद्रोह कानून का इस्तेमाल करके उन्हें अगले दस साल तक जेल अंदर रखना है।

"अब उनकी योजना बुशरा बेगम को जेल में डालकर..."

इमरान खान ने एक ट्वीट में कहा, "तो अब लंदन प्लान खत्म सबके सामना आ चुका है। जब मैं जेल के अंदर था, हिंसा के बहाने उन्होंने न्यायाधीश, जूरी और जल्लाद की भूमिका निभाई है। अब उनकी योजना बुशरा बेगम को जेल में डालकर मुझे दबाने की है और कुछ राजद्रोह कानून का उपयोग करके अगले दस सालों तक मुझे अंदर रखने का प्लान है।" इमरान खान ने कहा, "फिर पीटीआई नेतृत्व और कार्यकर्ताओं के पास जो कुछ बचा है, उसको पूरी तरह से धवस्त किया जाएगा।"

इमरान को अपनी पार्टी पर प्रतिबंध का डर
इमरान ने अपनी पार्टी पर संभावित प्रतिबंध की तुलना तत्कालीन पूर्वी पाकिस्तान, अब बांग्लादेश में अवामी लीग के प्रतिबंध से की। खान ने ट्वीट किया, "और आखिरकार वे पाकिस्तान की सबसे बड़ी और एकमात्र संघीय पार्टी पर प्रतिबंध लगा देंगे। (जैसा कि उन्होंने पूर्वी पाकिस्तान में अवामी लीग पर प्रतिबंध लगाया था)।" विशेष रूप से, पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने पहले लंदन में पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) सुप्रीमो नवाज शरीफ के निर्देश पर एक और दिन के लिए अपने प्रवास का विस्तार करने का फैसला किया था, जब वह किंग चार्ल्स के राज्याभिषेक के लिए गए थे। इस दौरान पीटीआई प्रमुख ने यह भी आरोप लगाया कि शहबाज सरकार इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर देगी और सोशल मीडिया पर प्रतिबंध लगा देगी।

"मीडिया का मुंह बंद किया, नागरिकों पर आतंक फैलाया" 
इमरान खान ने आगे ट्वीट किया,"यह सुनिश्चित करने के लिए कि कोई सार्वजनिक प्रतिक्रिया न हो, उन्होंने दो काम किए हैं, पहला जानबूझकर केवल पीटीआई कार्यकर्ताओं पर ही नहीं बल्कि आम नागरिकों पर भी आतंक फैलाया। दूसरा, मीडिया पूरी तरह से नियंत्रित है और उसका मुंह बंद कर दिया गया है। कल वे फिर से इंटरनेट सेवाओं और सोशल मीडिया को निलंबित कर देंगे (जो केवल आंशिक रूप से खुला है)।"

"पुलिस घरों में महिलाओं के साथ मारपीट कर रही"
बता दें कि पिछले हफ्ते इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद कोर कमांडर के घर में आग लगाने और हिंसा की अन्य घटनाओं में खान के खिलाफ दर्ज मामलों में उन्हें आज यानी सोमवार को लाहौर उच्च न्यायालय में पेश होना है। पूर्व पीएम ने आगे आरोप लगाया कि घरों को तोड़ा जा रहा है और बेशर्मी से पुलिस घरों की महिलाओं के साथ मारपीट कर रही है। खान ने लिखा, "इन अपराधियों द्वारा जिस तरह से किया जा रहा है, चादर और चार दीवारी की पवित्रता का ऐसे उल्लंघन कभी नहीं किया गया है। यह जानबूझकर लोगों में इतना डर पैदा करने की कोशिश है कि कल जब वे मुझे गिरफ्तार करने आएंगे तो लोग बाहर नहीं आएंगे।"

"...ताकि पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश फैसला ना दे सकें"
सोमवार को सुप्रीम कोर्ट के बाहर होने वाले पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान के विरोध प्रदर्शन के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा, "कल सुप्रीम कोर्ट के बाहर किया जा रहा JUIF ड्रामा केवल एक उद्देश्य के लिए है, ताकि पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश संविधान के अनुसार फैसला ना दे सकें।" उन्होंने कहा कि पाकिस्तान पहले ही सुप्रीम कोर्ट पर इस तरह का निर्लज्ज हमला देख चुका है जब 1997 में पीएमएलएन के गुंडों ने उस पर हमला किया था और सबसे सम्मानित मुख्य न्यायाधीशों में से एक सज्जाद अली शाह को हटा दिया था।

ये भी पढ़ें-

तीन DNA वाले सुपर बेबी ने लिया जन्म, ऐसी खूबियों से है लैस, जानकर आप भी कहेंगे-मॉय गॉड

ब्रिटेन: लंदन के गैटविक एयरपोर्ट पर ड्रोन की सूचना से हड़कंप, बंद कर दिया रनवे, उड़ानें प्रभावित

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement