Saturday, April 20, 2024
Advertisement

इमरान खान की ड्रीम यूनिवर्सिटी में हैं सिर्फ 37 छात्र

अल कादिर विश्वविद्यालय के लिए 2019 में एक रियल एस्टेट दिग्गज ने भूमि दान में दी थी। 'अल कादिर' एक विश्वविद्यालय होने का दावा करता है, लेकिन अभी तक पंजाब उच्च शिक्षा विभाग द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है। इसे अब तक केवल एक विषय बीएस-एमएस (प्रबंधन विज्ञान) पढ़ाने की अनुमति दी गई है।

Khushbu Rawal Edited by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: April 26, 2022 18:09 IST
Imran Khan- India TV Hindi
Image Source : AP (FILE PHOTO) Imran Khan

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की ड्रीम यूनिवर्सिटी 'अल कादिर विश्वविद्यालय' को लगातार लाखों रुपयों का डोनेशन मिल रहा है। लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि इस यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले सिर्फ 37 छात्र है। अल कादिर विश्वविद्यालय के लिए 2019 में एक रियल एस्टेट दिग्गज ने भूमि दान में दी थी।

द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इसके मूल ट्रस्टी पूर्व नेता, उनकी पत्नी बुशरा बीबी, जुल्फिकार अब्बास बुखारी और जहीर उद दीन बाबर अवान थे। लेकिन बाद में, बुखारी और बाबर अवान को ट्रस्ट से हटा दिया गया और उनकी जगह आरिफ नजीर बट और फरहत शहजादी को ले लिया गया।

यहां हम आपको बता दें कि फरहत शहजादी, जिन्हें फराह खान या फराह बीबी के नाम से भी जाना जाता है। यह बुशरा बीबी की करीबी दोस्त हैं।

'अल कादिर' एक विश्वविद्यालय होने का दावा करता है, लेकिन अभी तक पंजाब उच्च शिक्षा विभाग द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है। इसे अब तक केवल एक विषय बीएस-एमएस (प्रबंधन विज्ञान) पढ़ाने की अनुमति दी गई है। जनवरी से दिसंबर 2021 तक ट्रस्ट को 180 मिलियन पीकेआर का डोनेशन मिला। जुलाई 2020 से जून 2021 तक ट्रस्ट की कुल आय 101 मिलियन पीकेआर थी। जबकि, कर्मचारियों और कर्मचारियों के वेतन समेत कुल खर्च लगभग 8.58 मिलियन पीकेआर था।

रियल एस्टेट टाइकून ने विश्वविद्यालय को 458 कनाल भूमि दान की, जिसका मूल्य स्टांप पेपर के अनुसार 244 मिलियन पीकेआर है।

(इनपुट- IANS)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement