Friday, April 19, 2024
Advertisement

रैली में फायरिंग के बाद आया इमरान खान का पहला बयान, जानिए क्या कहा

इमरान खान अपने ऊपर हुए जानलेवा हमले में घायल हो गए हैं। उनके पैर में गोली लगी है। हालांकि उन्होंने अपना हौसला नहीं खोया है। अपनी पहली प्रतिक्रिया में उन्होंने कहा कि मैं दोबारा पूरी ताकत से लड़ूंगा।

Niraj Kumar Written By: Niraj Kumar
Updated on: December 15, 2022 22:36 IST
Imran Khan- India TV Hindi
Image Source : AP Imran Khan

Imran Khan : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की रैली में फायरिंग की घटना हुई है। इस फायरिंग में खुद इमरान खान भी घायल हो गए हैं। हमले में घायल होने के बाद उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि अल्लाह ने मुझे नयी जिंदगी दी है और मैं दोबारा पूरी ताकत से लड़ूंगा। इमरान खान पर उस वक्त हमला हुआ जब वह लॉन्ग मार्च निकाल रहे थे। इसी दौरान भीड़ में मौजूद एक शख्स ने फायरिंग शुरू कर दी। इस हमले में इमरान खान समेत 7 लोग घायल हो गए जबकि एक शख्स की मौत की खबर है।

लाहौर अस्पताल में भर्ती 

हमले में घायल इमरान खान को लाहौर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां डॉक्टरों की एक टीम उनका इलाज कर रही है। इमरान खान ने अपनी पहली प्रतिक्रिया में कहा कि उनका हौसला बुलंद है और वे पूरी ताकत के साथ लड़ेगे। उन्होंने कहा-अल्लाह ने मुझे नयी जिंदगी दी है।

पंजाब प्रांत के वजीराबाद में हमला

इमरान खान पाकिस्तान की मौजूदा शहबाज शरीफ सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। इसी बीच तोशखाना मामले में इमरान को दोषी करार दिया गया। इसके बाद उनकी तरफ से लॉन्ग मार्च की शुरुआत की गई। इसी मार्च के तहत आज पंजाब प्रांत के वजीराबाद में रैली के दौरान हमलावर ने फायरिंग की घटना को अंजाम दिया। 

एके 47 से फायरिंग 

इस फायरिंग में इमरान खान के अलावा पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अन्य नेता भी घायल हुए हैं। बताया जाता है कि इमरान खान पर एके 47 से फायरिंग की गई है और उनके दोनों पैर में गोली लगी है। हमले का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें एक हमलावर हाथ में एके 47 लिए हुए नजर आ रहा है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement