Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

इमरान खान को फिर सताया जान का डर, मरयम नवाज पर लगाया आरोप, बोले- ‘धार्मिक कट्टरपंथी’ से हत्या कराए जाने की साजिश रच रहीं

Imran Khan-Maryam Nawaz: इमरान खान ने कारोबारियों को संबोधित करते हुए कहा, “मरयम नवाज ने अपने साथियों के साथ मेरे खिलाफ सांप्रदायिकता और धार्मिक नफरत का प्रचार किया ताकि कोई भी धार्मिक कट्टरपंथी इससे भड़क जाए और मेरा कत्ल कर दे।”

Shilpa Edited By: Shilpa
Updated on: September 27, 2022 14:34 IST
Imran Khan-Maryam Nawaz- India TV Hindi
Image Source : AP Imran Khan-Maryam Nawaz

Highlights

  • इमरान खान ने मरयम पर लगाया आरोप
  • पाकिस्तान के पू्र्व पीएम को जान का खतरा
  • बंद दरवाजे के पीछे साजिश का आरोप लगाया

Imran Khan-Maryam Nawaz: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की वरिष्ठ नेता मरयम नवाज पर उनके खिलाफ 'साम्प्रदायिकता और धार्मिक नफरत' का प्रचार करने और 'धार्मिक कट्टरपंथी' के जरिए उनका कत्ल कराने की साजिश रचने का आरोप लगाया है। खान ने यह भी कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरयम इतनी बेचैन हैं कि वह ये सुनिश्चित करने में जुटी हैं कि पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) उन्हें तोशाखाना मामले में अयोग्य घोषित कर दे। यह मामला अपनी संपत्ति की घोषणा के दौरान मिले तोहफों की जानकारी का खुलासा नहीं करने से संबंधित है।

69 वर्षीय खान ने कारोबारियों को संबोधित करते हुए कहा, “मरयम नवाज ने अपने साथियों के साथ मेरे खिलाफ सांप्रदायिकता और धार्मिक नफरत का प्रचार किया ताकि कोई भी धार्मिक कट्टरपंथी इससे भड़क जाए और मेरा कत्ल कर दे।” पूर्व क्रिकेटर एवं सियासतदां ने कहा, “मैं मौत से नहीं डरता क्योंकि यह अल्लाह तय करते हैं, कोई और नहीं।” लाहौर से करीब 400 किलोमीटर दूर रहीम यार खान में पिछले शनिवार को हुई एक रैली में भी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष ने उनकी हत्या की साजिश रचने की बात कही थी।

मुल्क को इस शैतान से बचाएं- मरयम

उन्होंने दावा किया था, 'चार लोगों ने मुझे मारने के लिए 'बंद दरवाजों' के पीछे फैसला किया था।” इससे पहले, मरयम ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इमरान खान के दो कथित बयान और उनसे तुलना करने के लिए कुरान की कई आयतें अपलोड की थीं। उन्होंने कहा, “ये (इमरान) अपनी राजनीति के लिए मजहब का इस्तेमाल कर रहे हैं और अपने झूठे विमर्श को बढ़ावा दे रहे हैं। अपने मजहब और मुल्क को इस शैतान से बचाएं।”

ऑडियो लीक मामले में घिरीं मरयम

इमरान खान ने गवर्नमेंट कॉलेज यूनिवर्सिटी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘ऑडियो लीक में शहबाज अपनी भतीजी मरियम नवाज के दामाद (राहिल मुनीर) के लिए भारत से कुछ मशीनरी मंगाने के बारे में बात कर रहे हैं। यदि शहबाज में जरा भी शर्म बची है तो उन्हें तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिए , अन्यथा हम उन्हें घर भेज देंगे।’ खान ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज से जुड़ा दूसरा ऑडियो शीघ्र लीक होगा जिसमें वह अपने पिता से यह कहते हुए सुनी जा सकती हैं कि अपने संपत्ति की घोषणा में सरकारी खाने से प्राप्त उपहारों के बारे में सूचना नहीं देने पर तोशाखाना मामले में चुनाव आयोग इमरान को अयोग्य करार देने जा रहा है।

शहबाज शरीफ से इस्तीफा मांगा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और उनके कैबिनेट अधिकारियों के बीच अनौपचारिक बातचीत के कुछ ऑडियो क्लिप सामने आने के बाद सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने उनके (शरीफ) इस्तीफे की मांग की। पाकिस्तान के खुफिया ब्यूरो ने इसके परिणामस्वरूप हुई सुरक्षा चूक की जांच का आदेश दिया है। पाकिस्तान तहरीक -ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष खान ने कहा, ‘प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को उनके, कुछ मंत्रिमंडलीय सदस्यों एवं सरकारी अधिकारियों से जुड़े ऑडियो के लीक होने के बाद इस्तीफा दे देना चाहिए।’

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement