Friday, May 24, 2024
Advertisement

ईद पर पाकिस्तान में निकला "इमरान का चांद", अडियाला जेल में जाकर मिलीं बुशरा बीबी

भारत-पाकिस्तान समेत दुनिया के तमाम देशों में आज ईद मनाई जा रही है। ऐसे वक्त में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान अडियाला जेल में बंद हैं। आज बृहस्पतिवार को उनकी पत्नी बुशरा बीबी इमरान खान से मिलने अडियाला जेल पहुंची। दोनों ने एक दूसरे को ईद की बधाई दी।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: April 11, 2024 20:21 IST
इमरान खान से जेल में मिलने पहुंची बुशरा बीबी (फाइल)- India TV Hindi
Image Source : AP इमरान खान से जेल में मिलने पहुंची बुशरा बीबी (फाइल)

इस्लामाबादः ईद का चांद तो वैसे पाकिस्तान और भारत समेत दुनिया के कई देशों में एक दिन पहले ही दिखाई दे गया था, लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का चांद आज उस वक्त निकला, जब उनकी पत्नी बुशरा बीबी अडियाला जेल में उनसे मिलने पहुंची। अपने चांद बुशरा बीबी को देखकर इमरान खान जेल में बेहद भावुक हो गए। दोनों ने एक दूसरे को ईद की बधाई दी। पाकिस्तान की एक अदालत द्वारा जेल में पूर्व प्रधानमंत्री से मिलने की अनुमति दिए जाने के बाद इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी ने ईद-उल-फितर के दिन अडियाला जेल में उनसे मुलाकात करने पहुंची थीं। 

मीडिया में बृहस्पतिवार को आई खबरों में यह जानकारी दी गई। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के संस्थापक खान पिछले साल अगस्त से अडियाला जेल में बंद हैं जबकि बुशरा बीबी को खान के बानी गाला निवास में कैद किया गया था जिसे तब से उप-जेल में बदल दिया गया था। उन्हें फरवरी में ‘गैर-इस्लामी निकाह’ मामले में सजा सुनाई गई थी। ‘द फ्राइडे टाइम्स’ की खबर के अनुसार पुलिस ने बैठक तय की और बुधवार को ईद के मौके पर बुशरा बीबी को बानी गाला उप-जेल से अडियाला जेल में स्थानांतरित कर दिया।

इमरान और बुशरा को तोशाखाना मामले में हाईकोर्ट दे चुका है बड़ी राहत

अडियाला जेल सम्मेलन कक्ष में मुलाकात की व्यवस्था की गई थी। बुशरा बीबी की यात्रा के लिए जेल की ओर जाने वाली सड़क के एक तरफ यातायात रोक दिया गया था। इमरान व बुशरा को अस्थायी राहत देते हुए इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने एक अप्रैल को तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले में 14 साल की सजा को निलंबित कर दिया और उन्हें जमानत दे दी। इस राहत के बावजूद न तो खान और न ही बुशरा बीबी को रिहा किया गया क्योंकि उन्हें कई अन्य मामलों में दोषी ठहराया गया है। इस बीच, पीटीआई के कई सदस्य भी अडियाला जेल के बाहर एकत्र हुए और खान के समर्थन में नारे लगाए। अखबार ने कहा, “ पुलिस ने हालांकि जेल की ओर जाने वाली सड़क पर अवरोधक लगा दिये हैं, जिससे उनके लिए जेल के मुख्य द्वार तक जाना असंभव हो गया।” बाद में पीटीआई समर्थक वहां से हट गए। (भाषा)

यह भी पढ़ें

यूक्रेन को चाहिए 5 लाख से ज्यादा सैनिक, संसद ने बना दिया अनिवार्य सैन्य भर्ती का ये विवादित कानून

"1971 की तरह होने वाले हैं पाकिस्तान के दो टुकड़े", जानें पूर्व PM इमरान खान ने क्यों जाहिर की आशंका 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement