Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पाकिस्तानी प्रेमी से मिलने सीमा पार पहुंची भारतीय महिला अंजू वापस लौटेगी भारत, बताई यह तारीख

अपने प्रेमी से मिलने पाकिस्तान पहुंची भारतीय महिला अंजू वीजा की अवधि पूरी होने पर 20 अगस्त को स्वदेश लौट जाएगी। यह जानकारी अंजू के पाकिस्तानी मित्र नसरुल्ला ने सोमवार को दी।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: July 24, 2023 17:24 IST
पाकिस्तानी प्रेमी से मिलने सीमा पार पहुंची भारतीय महिला अंजू वापस लौटेगी भारत, बताई यह तारीख- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पाकिस्तानी प्रेमी से मिलने सीमा पार पहुंची भारतीय महिला अंजू वापस लौटेगी भारत, बताई यह तारीख

India-Pakistan: पाकिस्तान की महिला सीमा हैदर के भारत आने पर मचा बवाल अभी खत्म हुआ नहीं, के अब एक और मामला सामने आया है। इस बार भारतीय महिला अपने पाकिस्तानी प्रेमी से मिलने के लिए पाकिस्तान पहुंच गई है। राजस्थान निवासी महिला अंजू को पाकिस्तान के व्यक्ति नसरुल्ला से फेसबुक पर दोस्ती होने के बाद प्यार हुआ और वह शादीशुदा है। उसके दो बच्चे भी हैं। 

अपने पाकिस्तानी प्रेमी से मिलने पाकिस्तान के दूरदराज के गांव पहुंची भारतीय महिला अंजू वीजा की अवधि पूरी होने पर 20 अगस्त को स्वदेश लौट जाएगी। यह जानकारी अंजू के पाकिस्तानी मित्र नसरुल्ला ने सोमवार को दी जिससे मिलने वह यहां आई हुई है। नसरुल्ला ने इसके साथ ही अंजू से प्रेम संबंध होने की दावों को भी खारिज कर दिया। नसरुल्ला (29) ने कहा कि उसकी 34 वर्षीय भारतीय महिला अंजू से शादी करने का कोई इरादा नहीं है। 

राजस्थान में रहती हैं यूपी में जन्मी अंजू 

अंजू का जन्म उत्तर प्रदेश के कैलोर गांव में हुआ था और वह राजस्थान के अलवर में रहती थी। नसरुल्ला और अंजू की दोस्ती 2019 में फेसबुक के माध्यम से हुई थी। पेशावर से करीब 300 किलोमीटर दूर कुल्शो गांव से फोन पर बातचीत में नसरुल्ला ने कहा, ‘अंजू पाकिस्तान आई हुई है और हमारी शादी करने की कोई योजना नहीं है।’ उन्होंने कहा, ‘वह 20 अगस्त को वीजा अवधि समाप्त होने पर अपने देश लौट जाएगी। अंजू मेरे घर में परिवार की अन्य महिलाओं के साथ दूसरे कमरे में रहती है।’

वैध वीजा पर पाकिस्तान गई है अंजू

अंजू वैध वीजा पर पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा सूबे के कबायली जिले ऊपरी दीर में नसरुल्ला से मिलने आई है। पाकिस्तान के आंतरिक मंत्रालय द्वारा नई दिल्ली स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग को भेजे गए आधिकारिक दस्तावेज के मुताबिक कार्यालय सूचित करता है कि उसने अंजू को केवल ऊपरी दीर जिले के लिए 30 दिनों का वीजा मंजूर करने का फैसला किया है। नसरुल्ला शेरिंगल स्थित यूनिवर्सिटी से साइंस में ग्रेजुएट है और पांच भाइयों में सबसे छोटा है। 

जिले से बाहर नहीं जाएंगी अंजू

उसने स्थानीय अधिकारियों को दिए हलफनामे में कहा कि उनकी दोस्ती में प्यार का कोई एंगल नहीं है और अंजू 20 अगस्त को भारत लौट जाएगी। हलफनामे के मुताबिक वह ऊपरी दीर जिले से भी बाहर नहीं जाएगी। जिला पुलिस अधिकारी मुश्ताक ने कहा, ‘वीजा दस्तावेजों के मुताबिक वह 20 अगस्त को वापस लौट जाएगी।’

पूछताछ के बाद अंजू को मिला अनापत्ति सर्टिफिकेट

मुश्ताक ने रविवार को अंजू से अपने कार्यालय में पूछताछ की और उसके दस्तावेजों की जांच के आधार पर अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी किया गया। नसरुल्ला ने कहा कि जिला प्रशासन ने उन्हें पर्याप्त सुरक्षा प्रदान की है और अंजू उसके परिवार के साथ सुरक्षित है। पश्तून बहुल गांव के लोग चाहते हैं कि अंजू सुरक्षित भारत लौट जाए क्योंकि वे नहीं चाहते कि इस घटना से उनके समुदाय की बदनामी हो। अंजू के पति व राजस्थान निवासी अरविंद ने उम्मीद जताई है कि जल्द उसकी पत्नी वापस आ जाएगी। 

अंजू के धर्म को लेकर बड़ा खुलासा 

इसी बीच धर्म को लेकर अंजू के परिवार वालों ने बड़ा दावा किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अंजू ने ईसाई धर्म अपना लिया था और अभी भी वो ईसाई ही है। अंजू की शादी अलवर में हुई थी। उनके दो बच्चे हैं। अंजू की 15 साल की बेटी और छह साल का बेटा है। बच्चे अपने पिता के साथ भिवाड़ी में हैं। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement