Iraq News: बगदाद के पास इराकी सैनिकों ने 2 IS आतंकवादियों मार गिराया, 1 जवान की मौत

Iraq News: जेओसी ने एक अलग बयान में कहा कि शनिवार को इराक के पूर्वी प्रांत दियाला में एक ग्रामीण इलाके में इराकी लड़ाकू विमानों ने आईएस के ठिकाने पर दो हवाई हमले किए, जिसमें ठिकाना नष्ट हो गया।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: September 25, 2022 13:57 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Representational Image

Highlights

  • दो IS आतंकवादियों को मार गिराया
  • एक ने विस्फोटक बेल्ट पहन रखी थी
  • एक अधिकारी घायल हो गया

Iraq News: इराक की राजधानी बगदाद के उत्तर में हुई झड़पों में एक सैनिक और इस्लामिक स्टेट (आईएस) के दो आतंकवादी मारे गए। इसकी जानकारी इराकी सेना ने दी है। इराकी संयुक्त अभियान कमान (जेओसी) के मीडिया कार्यालय ने शनिवार को एक बयान में कहा कि, खुफिया रिपोर्टो के आधार पर इराकी सेना के एक बल ने बगदाद से लगभग 30 किलोमीटर उत्तर में तरमियाह इलाके में घने बागों में आईएस के ठिकाने पर हमला किया।

दो IS आतंकवादियों को मारा

बयान में कहा गया है कि संघर्ष के दौरान, सुरक्षा बल ने दो आईएस आतंकवादियों को मार गिराया, जिनमें से एक ने विस्फोटक बेल्ट पहन रखी थी, जबकि एक सैनिक मारा गया और एक अधिकारी घायल हो गया।

इराकी लड़ाकू विमानों ने IS के ठिकाने पर दो हवाई हमले किए

जेओसी ने एक अलग बयान में कहा कि शनिवार को इराक के पूर्वी प्रांत दियाला में एक ग्रामीण इलाके में इराकी लड़ाकू विमानों ने आईएस के ठिकाने पर दो हवाई हमले किए, जिसमें ठिकाना नष्ट हो गया। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बयान में हताहतों के बारे में अधिक जानकारी नहीं दी गई है और अधिक जानकारी बाद में जारी की जाएगी।

पिछले महीनों में इराकी सुरक्षा बलों ने चरमपंथी उग्रवादियों के खिलाफ उनकी तीव्र गतिविधियों पर नकेल कसने के लिए अभियान चलाए हैं। हालांकि, 2017 में आईएस की हार के बाद से इराक में सुरक्षा स्थिति में सुधार हो रहा है।

बीते माह बगदाद के "ग्रीन जोन" में विरोध प्रदर्शन में  हुआ था संघर्ष

इससे पहले इराकी गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने 29 अगस्त को कहा कि उस दिन इराक की राजधानी बगदाद के "ग्रीन जोन" में विरोध प्रदर्शन के दौरान संघर्ष हुआ, जिसमें कम से कम 12 लोग मारे गए और दर्जनों घायल हुए थे।

अधिकारी ने कहा कि घायलों में मरने वालों में प्रदर्शनकारी और सुरक्षा बलों के सदस्य शामिल थे। उन्होंने कहा कि उस दिन "अज्ञात बंदूकधारियों" की ओर से छिटपुट गोलीबारी हुई थी जब सुरक्षा बलों ने "ग्रीन जोन" में प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल किया था।

इराकी प्रधानमंत्री के मीडिया कार्यालय ने एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री मुस्तफ़ा अल-कादिमी ने अपराधियों की पहचान करने और कानून के अनुसार उन्हें जवाबदेह ठहराने के लिए घटना की जांच के आदेश दिए थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन