Friday, April 26, 2024
Advertisement

इराकी सुरक्षा बलों ने ISIS के पांच आतंकवादियों को कर दिया ढेर, नागरिकों की मौत का बदला पूरा

Islamic State Terrorist Killed by Irak: इराकी सुरक्षा बलों ने सलाहुद्दीन प्रांत में आइएसआइएस के पांच आतंकवादियों को मार गिराया और तीन अन्य को पकड़ लिया। इराकी सेना ने यह जानकारी दी है। इराकी रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि इराकी युद्धक विमानों ने प्रांत में आइएसआइएस के ठिकानों पर हवाई हमला किया।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Published on: November 12, 2022 12:26 IST
इराक की फाइल फोटो- India TV Hindi
Image Source : AP इराक की फाइल फोटो

Islamic State Terrorist Killed by Irak: इराकी सुरक्षा बलों ने सलाहुद्दीन प्रांत में आइएसआइएस के पांच आतंकवादियों को मार गिराया और तीन अन्य को पकड़ लिया। इराकी सेना ने यह जानकारी दी है। इराकी रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि इराकी युद्धक विमानों ने प्रांत में आइएसआइएस के ठिकानों पर हवाई हमला किया, जिसमें पांच आतंकवादी मारे गए। तीन अन्य आतंकवादियों को जिंदा पकड़े जाने के बाद उनसे अन्य जानकारी ली जा रही है। अब इन्हें कड़ी सी कड़ी सजा दी जाएगी।

एक प्रांतीय सुरक्षा सूत्र ने बताया कि हवाई हमले ने प्रांत के पूर्वी हिस्से में तुज खुमार्तो इलाके में आइएसआइएस के ठिकाने को निशाना बनाया। खुफिया सूचनाओं के आधार पर सेना ने इस क्षेत्र पर प्लान बनाकर उचित समय पर हमला किया। इस बीच, इराकी संयुक्त अभियान कमान के मीडिया कार्यालय ने एक बयान में कहा कि आंतरिक मंत्रालय के एक खुफिया बल ने इराक की राजधानी बगदाद से लगभग 30 किलोमीटर उत्तर में तरमियाह इलाके में आइएसआइस के तीन संदिग्ध आतंकवादियों को पकड़ लिया।

2021-22 में तरमियाह में नागरिकों की मौत का बदला पूरा

पांच आतंकवादियों के मारे जाने पर इराकी सेना राहत की सांस ले रही है। इराक ने बताया कि आतंकवादियों ने कबूल किया कि उन्होंने 2021 और 2022 के बीच तरमियाह में तीन नागरिकों को मार डाला और उन्होंने इराकी बलों के खिलाफ बम हमले किए। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, पिछले महीनों में इराकी सुरक्षा बलों ने चरमपंथी उग्रवादियों की गतिविधियों पर नकेल कसने के लिए अभियान चलाए हैं। 2017 में आइएस की हार के बाद से इराक में सुरक्षा स्थिति में सुधार हो रहा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement