Sunday, April 28, 2024
Advertisement

इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट की भारत यात्रा स्थगित, जल्द होगी नई तारीखों की घोषणा

बेनेट ने हादेरा में एक बैठक में भाग लिया था, लेकिन आधिकारिक रूप से जारी तस्वीर में वह मास्क पहने दिखाई दिए थे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 29, 2022 18:26 IST
Naftali Bennett, Naftali Bennett Covid-19, Naftali Bennett India Visit, Naftali Bennett Israel- India TV Hindi
Image Source : AP FILE Israeli Prime Minister Naftali Bennett holds up a face mask as he delivers a statement on the coronavirus situation, in Jerusalem.

Highlights

  • इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट की भारत यात्रा स्थगित कर दी गई है।
  • बेनेट की जांच में रविवार शाम को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी।
  • बेनेट ने यरूशलम में अमेरिका के विदेश मंत्री ब्लिंकन से मुलाकात की थी।

यरुशलम: इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट की अगले सप्ताह होने वाली भारत यात्रा स्थगित कर दी गई है और इसके लिए नई तिथि तय की जाएगी। प्रधानमंत्री के मीडिया सलाहकार ने मंगलवार को यह जानकारी दी। बेनेट की जांच में रविवार शाम को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी और अभी वह घर पर पृथक-वास में रहकर काम कर रहे हैं। वह 3 से 5 अप्रैल के बीच भारत की यात्रा करने वाले थे। मीडिया सलाहकार ने कहा, 'प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट की भारत यात्रा स्थगित कर दी गई है और इसके लिए नई तारीख तय की जाएगी।'

‘प्रधानमंत्री स्वस्थ महसूस कर रहे हैं’

इससे पहले बेनेट के कार्यालय ने एक बयान में कहा था, ‘प्रधानमंत्री स्वस्थ महसूस कर रहे हैं और वह घर से काम जारी रखेंगे। बेनेट रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज, आंतरिक सुरक्षा मंत्री उमर बारलेव, इजरायल रक्षा बलों के चीफ ऑफ स्टाफ अवीव कोहावी, शिन बेट प्रमुख रोनेन बार, पुलिस प्रमुख कोबी शबताई और अन्य अधिकारियों के साथ मिलकर कल रात हुए आतंकवादी हमले संबंधी घटनाओं की समीक्षा करेंगे।’ हादेरा में रविवार को एक आतंकवादी हमले में दो इजरायली पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी और कुछ अन्य लोग घायल हुए थे।

ब्लिंकन से मिलते वक्त बेनेट ने नहीं पहना था मास्क
बेनेट ने हादेरा में एक बैठक में भाग लिया था, लेकिन आधिकारिक रूप से जारी तस्वीर में वह मास्क पहने दिखाई दिए थे। ‘द टाइम्स ऑफ इजरायल’ समाचार पत्र ने बताया कि इससे पहले, बेनेट ने रविवार को यरूशलम में अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन से मुलाकात की थी और उस समय उन्होंने मास्क नहीं पहन रखा था। उसने बताया कि इसके बाद ब्लिंकन ने नेगेव शिखर सम्मेलन के लिए इजरायल के दक्षिण में उड़ान भरने से पहले फिलीस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास के साथ बातचीत की थी।

नेतन्याहू ने बेनेट के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की
ब्लिंकन ने नेवेद शिखर सम्मेलन में संयुक्त अरब अमीरात के विदेश मंत्री शेख अब्दुल्ला बिन जायद, बहरीन के विदेश मंत्री डॉ अब्दुल्लातिफ बिन राशिद अल जायानी, मोरक्को के विदेश मंत्री नासिर बौरिता और मिस्र के विदेश मंत्री समेह शौकरी से मुलाकात की। बेनेट 3 अप्रैल को भारत आने वाले थे, लेकिन कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद यह यात्रा अब स्थगित कर दी गई है। इस बीच, इजरायल के पूर्व प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने बेनेट के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement