1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. जॉर्डन में गैस रिसाव से अब तक 13 लोगों की मौत की खबर, 250 से ज्यादा लोगों की हालत खराब

Jordan Gas Leak: जॉर्डन में गैस रिसाव से अब तक 13 लोगों की मौत की खबर, 250 से ज्यादा लोगों की हालत खराब

Jordan Gas Leak: अधिकारियों ने बताया कि गैस टैंक को ले जाते समय रिसाव की ये घटना हुई। अभी तक ये नहीं पता लग पाया है कि टैंक में किस तरह से चीजों को रखा गया था, जिसकी वजह से ये हादसा हुआ। इलाके को सीज किया गया है और रिसाव की जांच प्रक्रिया शुरू हो गई है।

Rituraj Tripathi Written by: Rituraj Tripathi @rocksiddhartha7
Updated on: June 28, 2022 9:43 IST
jorden- India TV Hindi News
Image Source : AP jorden

Highlights

  • 250 से ज्यादा लोगों की तबीयत खराब
  • गैस के रिसाव से 13 लोगों की मौत
  • गैस टैंक को ले जाते समय रिसाव की ये घटना हुई

Jordan Gas Leak: जॉर्डन के दक्षिणी बंदरगाह शहर एक्वाबा में जहरीली गैस के रिसाव से 13 लोगों की मौत की खबर है। इस हादसे में 250 से ज्यादा लोगों की तबीयत खराब हुई है और उनका इलाज चल रहा है। सरकारी ‘जॉर्डन टीवी’ का कहना है कि एक क्रेन द्वारा ट्रक से एक बड़े टैंकर को उठाकर जहाज के डेक पर रखा जा रहा था। उसी दौरान एक विस्फोट हुआ और लोगों के बीच भगदड़ मच गई। 

अधिकारियों ने बताया कि गैस टैंक को ले जाते समय रिसाव की ये घटना हुई। अभी तक ये नहीं पता लग पाया है कि टैंक में किस तरह से चीजों को रखा गया था, जिसकी वजह से ये हादसा हुआ। इलाके को सीज किया गया है और रिसाव की जांच प्रक्रिया शुरू हो गई है। 

सरकारी ‘जॉर्डन टीवी’ का कहना है कि इस रिसाव की वजह से 13 लोगों की मौत हुई है और 255 से ज्यादा लोग घायल हैं। घायलों का इलाज किया जा रहा है। हालात को ध्यान में रखते हुए अधिकारियों ने जनता से अपील की है कि वे अपने घर के दरवाजे और खिड़कियां बंद रखें क्योंकि जिस जगह ये घटना हुई है, वहां से लोगों के घरों की दूरी महज 25 किलोमीटर है। 

मिस्र में भी गैस लीक होने से हुई थी 7 लोगों की मौत

कुछ महीने पहले मिस्र की राजधानी काहिरा के एक घर में गैस लीक का मामला सामने आया था। राजधानी काहिरा के एक घर में गैस लीक होने के कारण उसमें रह रहे परिवार के सात सदस्यों की मौत हो गई थी। हादसा काहिरा के शराबिया इलाके में हुआ था, जिसमें एक दंपति और उसके पांच बच्चों की दम घुटने के कारण मौत हो गई थी। बच्चों की उम्र 13 से 26 साल के बीच थी। 

गौरतलब है कि करीब दस करोड़ आबादी वाले मिस्र में गैस लीक होने और आग लगने की घटनाएं बेहद आम हैं, खासकर घनी बस्तियों और गरीब इलाकों में, जहां सुरक्षा उपायों का पालन नहीं किया जाता। इससे पहले काहिरा के फैसल इलाके में एक अपार्टमेंट में आग लगने के कारण चार बच्चों की मौत हो गई थी। 

Latest World News

>independence-day-2022