Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Karachi University Blast: धमाके में शामिल महिला फिदायीन का पति गिरफ्तार, बलूच लिबरेशन आर्मी ने ली थी हमले की जिम्मेदारी

इस धमाके का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा था। जिसमें देखा जा सकता है कि वैन जैसे ही एक महिला के पास से गुजरती है, वैसे ही वैन में धमाका हो जाता है। 

Rituraj Tripathi Edited by: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: April 27, 2022 23:18 IST
Shari Baloch - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/BASHIRGWAKH Fidayeen Woman Shari Baloch 

Highlights

  • पाकिस्तान में हुए धमाके में शामिल महिला का पति गिरफ्तार
  • धमाका कराची यूनिवर्सिटी के पास एक वैन में हुआ था, जिसमें 4 लोगों की मौत हुई थी।
  • बलूच लिबरेशन आर्मी ने ली थी हमले की जिम्मेदारी

Karachi University Blast: पाकिस्तान में मंगलवार को कराची यूनिवर्सिटी के बाहर हुए धमाके में शामिल बुर्के वाली महिला के पति को गिरफ्तार कर लिया गया है। पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से ये जानकारी मिली है। बता दें कि ये धमाका कराची यूनिवर्सिटी के पास एक वैन में हुआ था, जिसमें 4 लोगों की मौत हुई थी। हमलावरों के निशाने पर चीनी नागरिक थे। 

इस धमाके का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा था। जिसमें देखा जा सकता है कि वैन जैसे ही एक महिला के पास से गुजरती है, वैसे ही वैन में धमाका हो जाता है। दरअसल ये महिला एक फिदायीन हमलावर थी और उसने वैन के पास आते ही खुद को उड़ा लिया था। 

बलूच लिबरेशन आर्मी ने  ली थी इस हमले की जिम्मेदारी

बलूच लिबरेशन आर्मी ने इस हमले (Karachi University Blast) की जिम्मेदारी ली थी। जिस फिदायीन महिला ने इस घटना को अंजाम दिया था, उसका नाम शारी बलूच था और वह बलूच लिबरेशन आर्मी की मजीद बिग्रेड की सदस्य थी। अफगानिस्तान और पाकिस्तान मामलों को कवर करने वाले एक पत्रकार बशीर अहमद ग्वाख ने महिला फिदायीन शारी बलोच के बारे में कुछ जानकारियां अपने निजी ट्विटर हैंडल पर शेयर की हैं।

उन्होंने ट्वीट कर बताया कि बलूच लिबरेशन आर्मी ने कराची विश्वविद्यालय में पहली महिला आत्मघाती हमलावर के बारे में अधिक जानकारी जारी की है। बीएलए ने कहा है कि इस महिला फिदायीन का नाम शारी बलोच है और उसके पति एक डॉक्टर हैं और उनके 2 बच्चे हैं। यह आत्मघाती हमला ये दर्शाता है कि बलूच अलगाववादी पाकिस्तान से आजादी के लिए किस हद तक जा सकते हैं। पत्रकार बशीर अहमद ने इस फिदायीन हमले का वीडियो भी शेयर किया है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement