Sunday, April 28, 2024
Advertisement

जापान में रनवे पर टकराए दो विमान, 289 यात्रियों से भरा कोरियन प्लेन उड़ान भर रहा था, तभी हुआ हादसा

जापान में एक बार फिर हवाई दुर्घटना का मामला सामने आया है। रॉयटर्स की खबर के अनुसार जापान में रनवे पर कोरियाई एयरलाइंस का विमान उड़ान भर रहा था, इस दौरान कोरियान ​विमान कैथे पैसिफिक एयरवेज के विमान से टकरा गया। कोरियन प्लेन में 289 यात्री सवार थे।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: January 16, 2024 16:35 IST
विमान से टकरा गया कोरियन प्लेन- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA विमान से टकरा गया कोरियन प्लेन

Japan News: जापान में कोरियाई विमान कैथे पैसिफिक एयरवेज के विमान से टकरा गया। फिलहाल किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। रॉयटर्स के अनुसार हादसा तब हुआ, जब कोरियन एयरलाइंस का विमान उड़ान भरने की तैयारी  कर रहा था। जापानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मंगलवार को जापान के उत्तरी द्वीप होक्काइडो के न्यू चिटोज हवाई अड्डे पर कोरियाई एयरलाइंस का एक विमान कैथे पैसिफिक एयरवेज के विमान से टकरा गया। रॉयटर्स के अनुसार अब तक किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। रॉयटर्स ने बताया कि हवाई अड्डे के प्रवक्ता तुरंत टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं थे। वहीं कोरियन एयर अधिकारी के मुताबिक हादसा उस वक्त हुआ जब कोरियन एयर का विमान उड़ान भरने की तैयारी कर रहा था। जापानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कोरियाई एयर की उड़ान में 289 यात्री और चालक दल सवार थे।

पक्षी टकरा जाने से कोरियाई विमान के इंजन में लगी आग

इससे पहले हाल ही में जापान में एक यात्री विमान से पक्षी के टकराने के बाद उसके इंजन में आग लग गई थी। संयोग से इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। दक्षिण कोरिया के 122 यात्रियों वाले इस विमाग की इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। विमान में उड़ान के दौरान एक पक्षी के टकराने का मामला आया था। इस कारण आग लग गई। टीवे एयर की फ्लाइट बोइंग 737-800 के इंजन में आग  लग गई। इस आग के कारण इसमें बैठे 122 यात्रियों में हाहाकार मच गया था।

यह विमान 122 यात्रियों को लेकर साउथ कोरिया जा रहा था। तभी उसके स्टारबोर्ड से पक्षी टकरा गया। इसके बाद फ्लाइट के इंजन में आग लग गई। यह टीवे एयर की फ्लाइट बोइंग 737-800 थी । इंजन में आग लगने के बाद यात्रियों को खतरनाक स्थिति का सामना करना पड़ा। यह गनीमत रही कि फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग सुरक्षित तरीके से हो गई। इस दौरान सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। पायलट ने यात्रियों और क्रू मेंबर्स की सुरक्षा के लिए इंचियोन हवाईअड्डे पर उतरने के बजाए फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई। फ्लाइट में सवार यात्रियों ने इस घटना का मंजर बताया है।

एक यात्री ने कहा, मेरे हाथ कांप रहे थे और मेरा परिवार एक शब्द भी नहीं बोल पा रहा था। मैं सचमुच डरा हुआ था। मुझे नहीं लगता कि मैं कभी भी फिर से उड़ान भर पाऊंगा। जिस वक्त प्लेन में आग लगी उस वक्त का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement