Friday, April 19, 2024
Advertisement

'देश छोड़ दो या जेल में जाओ इमरान खान', सेना के ऑफर पर खान ने दिया ये करारा जवाब

पाक आर्मी ने इमरान से कहा है कि इमरान खान पाकिस्तान छोड़ दें यान फिर आर्मी एक्ट का सामना करने के लिए तैयार हो जाएं।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: May 18, 2023 16:36 IST
'देश छोड़ दो या जेल में जाओ इमरान खान', सेना के ऑफर पर खान ने दिया ये करारा जवाब- India TV Hindi
Image Source : ANI FILE 'देश छोड़ दो या जेल में जाओ इमरान खान', सेना के ऑफर पर खान ने दिया ये करारा जवाब

Pakistan Army Vs Imran Khan: इमरान खान के पीछे हाथ धोकर पाकिस्तान की सरकार और सेना पीछे पड़ गई है। पूर्व पाक पीएम  इमरान खान के सितारे में गर्दिश में है, आगे जाकर उनकी मुश्किलें और भी बढ़ सकती हैं। अल कादिर ट्रस्ट मामले में इमरान खान को गिरफ्तार किया गया, इसके दो दिन बाद जमानत पर रिहाई हो गई। इस बीच इमरान खान के समर्थकों ने देश में जमकर तोड़फोड़ मचाई। इससे सेना बौखला गई थी। अब प्रदर्शनकारियों के खिलाफ आर्मी एक्ट के तहत मुकदमा चलाने का ऐलान हुआ है। इसी बीच सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान की सेना ने इमरान खान को एक ऑफर दिया है।

लंदन या दुबई जाने की पेशकश

पाकिस्तान की सेना ने कहा कि यदि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पाकिस्तान छोड़ देंगे तो सेना उन पर किसी भी तरह का केस नहीं करेगी।  पाक आर्मी ने इमरान से कहा है कि इमरान खान पाकिस्तान छोड़ दें यान फिर आर्मी एक्ट का सामना करने के लिए तैयार हो जाएं। इमरान खान को सेना की ओर से लंदन या दुबई जाने की पेशकश की गई है। 

इमरान खान ने ठुकरा दिया ऑफर

इस पर इमरान खान ने पलटवार किया और पाकिस्तान आर्मी की ओर से दिए गए ऑफर को ठुकरा दिया है। पाकिस्तानी सेना के तरफ से दिए गए ऑफर को पूर्व प्रधानमंत्री और PTI चीफ ने ऑफर मानने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सेना को दो टूक जवाब देते हुए कहा कि कुछ भी हो जाये पाकिस्तान नहीं छोडूंगा। इससे पहले पाकिस्तानी आर्मी चीफ जनरल असीम मुनीर ने इमरान खान के समर्थकों को खुलेआम धमकी दी थी कि अगर दोबारा से 9 मई वाली हरकत दोहराई गई तो हम सहन नहीं करेंगे। उन्होंने ये बयान सियालकोट गैरिसन की अपनी यात्रा के दौरान दिया।

सेना की कोर्ट में मुकदमा चला तो उम्र कैद या फांसी की हो सकती है सजा

इमरान कोर्ट जाने और न्यायिक आयोग की मांग कर रहे हैं, लेकिन पाकिस्तान की फौज ने पहले ही अपना फैसला सुना दिया है। आर्मी चीफ असीम मुनीर ने ऐलान कर दिया है कि 9 मई को जिन लोगों ने हिंसा की, उनके खिलाफ आर्मी एक्ट और ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट के तहत मुकदमा चलेगा। सेना खुद मुकदमे चलाएगी। न सबूत की जरूरत होगी, न गवाहों की। सीधे सेना की अदालत फैसला सुनाएगी। अगर आरोप साबित हुए तो उम्र कैद या फांसी की सजा मिलनी तय है। अब देखना यह है कि क्या इमरान भी इस फैसले की चपेट में आएंगे या नहीं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement