Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

भारत में हो रहा चुनाव, तो पाकिस्तान में क्यों मच रही खलबली? फवाद चौधरी खामखां लगे पड़े हैं

लोकसभा चुनाव भारत में हो रहे हैं लेकिन परेशान पाकिस्तान है। पाकिस्तान नेता फवाद चौधरी भारत में हो रहे आम चुनावों को लेकर बयान दे रहे है। जानें इमरान सरकार में मंत्री रहे फवाद चौधरी ने क्या कहा है।

Amit Mishra Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: May 03, 2024 15:08 IST
पाकिस्तान नेता फवाद चौधरी - India TV Hindi
Image Source : FILE पाकिस्तान नेता फवाद चौधरी

Lok Sabha Election 2024: भारत में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा चढ़ा हुआ है। दो चरणों का मतदान हो चुका है तीसरे के लिए वोटिंग होनी है। भारत के चुनाव में अब पाकिस्तान की भी एंट्री हो गई है। पाकिस्तान के पूर्व केंद्रीय मंत्री फवाद चौधरी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तारीफ की है। राहुल गांधी का वीडियो शेयर करने के बाद फवाद चौधरी अचानक से चर्चा में आ गए हैं। उन्होंने एक वीडियो को रीशेयर करते हुए लिखा- राहुल ऑन फॉयर। इसके साथ ही अब उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जहर उगला है।

फवाद चौधरी का बयान 

फवाद चौधरी ने कहा 'अगर मेरी एक पोस्ट के शब्दों से मोदी की हिल गए हैं तो सोचिए मुसलमान-सिख-ईसाई और प्रोग्रेसिव सोच रखने वाले हिंदू मिल कर क्या कर सकते हैं? नेता जी की नेतागिरी बस इतनी सी है! मिलकर नफरत और तकसीम के प्रचार को रोकना होगा । वोट उसका जो मोदी की के संकट को रोक सके चाहे वो राहुल हों, केजरीवाल हों या ममता बनर्जी। क्षेत्र को शांति चाहिए नफरत नहीं! नफरत के प्रचार को यानी मोदी जी को हराने वाले हर नेता के लिए हमारी ओर से सलाम।'

बीजेपी का पलटवार 

भारत में हो रहे चुनाव में फवाद चौधरी की तरफ की गई बयानबाजी के बाडद भारतीय जनता पार्टी की तरफ से भी हमलावर रुख अपना लिया गया है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने फवाद चौधरी को लेकर कहा कि कांग्रेस का हाथ पाकिस्तान के साथ। शहजाद पूनावाला ने लिखा, इससे पहले हाफिज सईद ने कहा था कि कांग्रेस उसकी पसंदीदा पार्टी है। मणिशंकर अय्यर पीएम मोदी को हटाने के लिए समर्थन मांगने पाकिस्तान गए थे। हमें याद है कि हाल में कांग्रेस नेताओं द्वारा पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए थे। बीके हरिप्रसाद ने खुलेआम पाकिस्तान के लिए वकालत की थी। समय-समय पर कांग्रेस नेताओं पाकिस्तानी आतंकवादियों का बचान किया। आज रिश्ता साफ है-कांग्रेस का हाथ पाकिस्तान के साथ! मुस्लिम लीग के घोषणापत्र से लेकर मुस्लिम लीग बनने तक पाकिस्तान का बयान इंडिया गठबंधन के उस बयान के एक दिन बाद आया है जिसमें उसने कहा है कि आइए 'वोट जिहाद' करें।

वोट जिहाद की अपील 

बता दें कि, फर्रुखाबाद लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार के पक्ष में वोट मांगते हुए समाजवादी पार्टी की नेता मारिया आलम ने बीजेपी सरकार को हटाने के लिए वोट जिहाद की अपील की थी। उन्होंने इसे अल्पसंख्यक समुदाय के लिए मौजूदा परिस्थितियों में जरूरी बताया था। मारिया आलम कांग्रेस के सीनियर नेता सलमान खुर्शीद की भतीजी हैं। 

कौन हैं फवाद 

फवाद चौधरी पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार में मंत्री रहे हैं। चौधरी केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय के साथ ही विज्ञान और तकनीकी जैसे महत्वपूर्ण मंत्रालयों की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। फवाद चौधरी को इमरान खान के बेहद खास लोगों में गिना जाता था और वे उनकी पीटीआई की कोर कमिटी के सदस्यों में शामिल रह चुके हैं। फवाद चौधरी कई बार भारत के खिलाफ जहर उगल चुके हैं। भारत का चंद्रयान 2 मिशन असफल रहने पर फवाद चौधरी ने एक्स पर मजाक उड़ाया था।

यह भी पढ़ें:

US Protest: एक्शन मोड में पुलिस, इजराइल के विरोध में प्रदर्शन करने वाले 2100 से अधिक छात्र गिरफ्तार

जो बाइडन ने भारत और जापान को बताया विदेशियों से द्वेष रखने वाला देश, अब व्हाइट हाउस ने दी सफाई

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement