Monday, April 29, 2024
Advertisement

चीन में भूकंप के कहर बाद अब कोयले की खदान में हुआ बड़ा हादसा, 12 लोगों की दबकर मौत

भूकंप का कहर झेलने के बाद अब चीन में एक कोयला खदान ढह गई है। इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 13 लोग घायल हुए हैं। हादसा ऐसे वक्त में हुआ, जब मजदूर खदान में काम कर रहे थे। अचानक कोयले की खदान ऊपर से भरभरा कर ढहने लगी। इससे उसके नीचे काफी संख्या में मजदूर दब गए।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: December 21, 2023 16:30 IST
चीन कोयले की खदान ढहने से 12 मजदूरों की मौत। - India TV Hindi
Image Source : AP चीन कोयले की खदान ढहने से 12 मजदूरों की मौत।

चीन में भूकंप का कहर अभी थमा भी नहीं था कि एक और हादसे ने कई लोगों की जिंदगियां छीन ली है। चीन के एक कोयला खदान में बड़ा हादसा हो जाने से 12 लोगों की मौत हो गई है। जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। यह घटना चीन के हेईलोंगजिआंग प्रांत में कोयले की खदान में हुई। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार इस दुर्घटना में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई और 13 लोग घायल हो गए। मिडिया की खबरों में यह जानकारी दी गई।

सरकारी ‘चाइना सेंट्रल टेलीविजन’ ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा कि यह दुर्घटना हेंगशान जिले में ‘कुनयुआन कोयला खदान’ में बुधवार दोपहर को हुई। दुर्घटना में घायल 13 लोगों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। दुर्घटना के कारणों की जांच के लिए जांच दल गठित किया गया है। चीन में खदान दुर्घटनाएं आम हैं, लेकिन हाल के वर्षों में इनमें मरने वालों की संख्या में कमी आई है। चीन कोयले का सबसे बड़ा निर्माता और उपयोगकर्ता है। ​ (भाषा)

चीन पर लगातार हो रहा बज्रपात

इस वक्त चीन लगातार मुश्किलों और प्राकृतिक आपदाओं से घिरता जा रहा है। पहले महामारी, फिर सूखे और बाढ़ ने और फिर भूकंप ने हजारों लोगों की जान ली और अब इस तरह के हादसे भी मौत के कारण बन रहे हैं। इससे चीन की हालत खराब हो गई है। इस साल चीन में भीषण बाढ़ और सूखे से भी हजारों लोगों की मौत हो गई है। वहीं अभी 2 दिन पहले आए भूकंप में कम से कम 134 लोगों की मौत हुई थी।  

यह भी पढ़ें

पापुआ न्यू गिनी में भीषण ज्वालामुखी में विस्फोट से आसमान तक उठी आग की लपटें, संकट में भारत बना हनुमान

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement