Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

ईरान के करमान शहर में भीषण ब्लास्ट, 103 लोगों की मौत, धमाके की जद में आए 170 लोग हताहत

ईरान के करमान शहर में एक कब्रिस्तान के पास भीषण धमाका हुआ है। इस धमाके में मरने वालों की संख्या बढ़कर 103 हो गई है। यह आंकड़ा और बढ़ सकता है। पहले मृतकों की संख्या 20 थी। वहीं 170 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: January 03, 2024 21:18 IST
ईरान में विस्फोट के बाद घबराए लोग इधर उधर भागे।- India TV Hindi
Image Source : AP ईरान में विस्फोट के बाद घबराए लोग इधर उधर भागे।

Iran News: ईरान के करमान शहर में एक कब्रिस्तान के पास भीषण धमाका हंुआ है। इस धमाके में 103 लोगों की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस कब्रिस्तान में कमांडर कासिम सुलेमानी  को दफनाया गया है। खबरों में बताया गया कि करमान शहर में एक कब्रिस्तान के पास जहां मारे गए कमांडर कासिम सुलेमानी को दफनाया गया है, कम से कम दो विस्फोटों के बाद कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई है। बुधवार को ईरान में उनकी मौत की चौथी बरसी मनाई जा रही थी। ईरान के सरकारी मीडिया ने कब्रिस्तान के पास करमान शहर में दो विस्फोटों की सूचना दी है।

73 लोगों के मारे जाने की पुष्टि, बढ़ सकता है आंकड़ा

ईरान के सरकारी टेलीविजन ने दक्षिण-पूर्वी शहर करमान में समारोह के दौरान पहले और फिर दूसरे विस्फोट की सूचना देते हुए कहा कि कम से कम 73 लोग मारे गए हैं। यह आंकड़ा और बढ़ सकता है। सरकारी मीडिया ने करमान प्रांत के एक स्थानीय अधिकारी के हवाले से कहा, "विस्फोट आतंकवादी हमलों के कारण हुए।" इससे पहले एक न्यूज चैनल ने पहले कहा था कि "कब्रिस्तान की ओर जाने वाली सड़क पर कई गैस कनस्तरों में विस्फोट हुआ"। सुलेमानी की मौत की बरसी मनाने के लिए एक समारोह के लिए इस इलाके में भीड़ जमा हुई थी। सुलेमानी, जो दो दशकों से अधिक समय तक इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (आईआरजीसी) की विदेशी ऑपरेशन शाखा, कुद्स फोर्स का नेतृत्व करते थे। उनकी जनवरी 2020 में इराक में अमेरिकी हवाई हमले में मौत हो गई थी।

170 लोगों के घायल होने की खबर

स्टेट टीवी ने रेड क्रिसेंट बचावकर्मियों को समारोह में घायल लोगों की देखभाल करते हुए दिखाया, जहां सैकड़ों ईरानी सुलेमानी की मौत की सालगिरह मनाने के लिए एकत्र हुए थे। कुछ ईरानी समाचार एजेंसियों ने कहा कि 173 लोग घायल हुए हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement