Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Missile attack: उत्तरी इराक में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास पर मिसाइल से हमला

इराक के इरबिल शहर में रविवार को अमेरिकी वाणिज्य दूतावास पर कम से कम छह मिसाइल दागी गईं और इनमें से अधिकतर मिसाइल वाणिज्य दूतावास पर आकर गिरीं। इराक और अमेरिका के सुरक्षा अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 13, 2022 11:49 IST
Missile Attack- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Missile Attack

Highlights

  • किसी के हताहत होने की सूचना नहीं
  • यह हमले आधी रात के बाद किए गए
  • दागी गई मिसाइल कहां गिरी यह स्पष्ट नहीं

बगदाद। इराक के इरबिल शहर में रविवार को अमेरिकी वाणिज्य दूतावास पर कम से कम छह मिसाइल दागी गईं और इनमें से अधिकतर मिसाइल वाणिज्य दूतावास पर आकर गिरीं। इराक और अमेरिका के सुरक्षा अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अमेरिका के एक अधिकारी ने बताया कि ये मिसाइल पड़ोसी मुल्क ईरान से दागी गईं। इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। अधिकारी ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर बताया कि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि कितनी मिसाइल दागी गयीं और वे कहां गिरी। उन्होंने कहा कि यह भी स्पष्ट नहीं है कि इन हमलों में कोई हताहत हुआ है या नहीं। 

इराक के सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि हमले में फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। ये हमले आधी रात के ठीक बाद में किए गए हैं और इनसे क्षेत्र में ढांचागत नुकसान हुआ है। एक अन्य अधिकारी ने भी कहा कि बैलेस्टिक मिसाइल ईरान से दागी गयीं। टेलीविजन चैनल कुर्दिस्तान24 का कार्यालय अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के पास ही है और उसने हमले के बाद अपने कार्यालय में कांच के टुकड़े और मलबे की तस्वीरें दिखायीं। 

एक बयान में कहा गया कि इरबिल को रविवार सुबह, ‘कई मिसाइल से निशाना बनाया गया।’ इसमें कहा गया कि सुरक्षा बल मामले की जांच कर रहे हैं और शीघ्र ही और अधिक जानकारी देंगे। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement