Thursday, March 28, 2024
Advertisement

गिफ्ट में मिले हार को 18 करोड़ रुपये में बेच दिया? इमरान के खिलाफ शुरू हुई जांच

सरकारी ओहदे पर रहते हुए मिले तोहफों की आधी कीमत चुकाकर उन्हें व्यक्तिगत संपत्ति के रूप में रखा जा सकता है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 13, 2022 21:10 IST
Imran Khan News, Imran Khan Gift, Imran Khan Gift Probe, Imran Khan Investigation- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK.COM/IMRANKHANOFFICIAL Former Pakistan Prime Minister Imran Khan.

Highlights

  • उपहार में इमरान खान को मिले हार को तोशाखाने में जमा नहीं कराया गया।
  • जुल्फिकार बुखारी ने हार को लाहौर में एक सर्राफ को 18 करोड़ रुपये में बेच दिया।
  • संघीय जांच एजेंसी ने आरोपों पर इमरान के खिलाफ जांच शुरू कर दी है।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की शीर्ष जांच एजेंसी ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को उनके कार्यकाल के दौरान तोहफे में मिले बेशकीमती हार को सरकारी तोशाखाना में जमा करने के बजाय एक आभूषण कारोबारी को 18 करोड़ रुपये में बेचे जाने के आरोपों पर जांच शुरू कर दी है। एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार की खबर के मुताबिक, उपहार में इमरान खान को मिले हार को तोशाखाने में जमा नहीं कराया गया, बल्कि पूर्व विशेष सहायक जुल्फिकार बुखारी को दे दिया गया जिन्होंने उसे लाहौर में एक सर्राफ को 18 करोड़ रुपये में बेच दिया।

खान के खिलाफ FIA ने शुरू की जांच

खबर के मुताबिक, संघीय जांच एजेंसी (FIA) ने आरोपों पर खान के खिलाफ जांच शुरू कर दी है। इसमें कहा गया है कि सरकारी ओहदे पर रहते हुए मिले तोहफों की आधी कीमत चुकाकर उन्हें व्यक्तिगत संपत्ति के रूप में रखा जा सकता है, लेकिन इमरान ने सरकारी खजाने में कुछ हजार रुपये जमा किये। कानून के अनुसार सरकारी ओहदेदारों को मेहमानों से मिले तोहफों को तोशाखाना में जमा करना होगा। अगर वे उपहार या कम से कम उसकी आधी कीमत जमा नहीं करते तो इसे अवैध माना जाता है।

गिल बने इमरान के नए स्टाफ चीफ
इस बीच पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान ने पिछले सप्ताह अपनी सरकार गिरने से पहले विशेष सहायक के रूप में सेवाएं दे रहे शहबाज गिल को अपना नया स्टाफ प्रमुख नियुक्त किया है। बुधवार को इसकी घोषणा की गयी। गिल की नियुक्ति की अधिसूचना के अनुसार स्टाफ प्रमुख के रूप में गिल पार्टी अध्यक्ष के कार्यालय और संबंधित गतिविधियों को संभालेंगे।

‘पार्टी के लिए कड़ी मेहनत करूंगा’
अधिसूचना के अनुसार वह इमरान की सुरक्षा और राजनीतिक गतिविधियों का प्रभार भी देखेंगे। गिल से पहले पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के दिवंगत नेता नईमुल हक फरवरी 2020 में अपनी मृत्यु तक पार्टी अध्यक्ष के स्टाफ प्रमुख रहे हैं। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के अनुसार गिल ने बुधवार को कहा कि वह हक की तरह पार्टी और उसके अध्यक्ष के लिए कड़ी मेहनत करेंगे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement