Monday, April 29, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में भी ओमिक्रॉन का कहर, जल्द ही आएगी कोरोना की पांचवीं लहर!

राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान (NIH) ने कहा कि कराची में ओमिक्रॉन वेरिएंट के सबसे ज्यादा 33 मामले सामने आए हैं, जहां 13 दिसंबर को इस तरह का पहला मामला दर्ज किया गया था।

Vineet Kumar Singh Edited by: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: December 30, 2021 23:40 IST
Pakistan Omicron, Pakistan Coronavirus, Pakistan Fifth Wave- India TV Hindi
Image Source : AP REPRESENTATIONAL कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने पाकिस्तान को भी अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है।

Highlights

  • पाकिस्तान के स्वास्थ्य अधिकारियों ने देश के बड़े शहरों में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को लेकर चिंता जताई है।
  • पाकिस्तान में अब तक कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के कुल 75 मामले सामने आए हैं।
  • स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा था कि लोगों से कोविड-रोधी टीकाकरण कराने की अपील की गई है।

इस्लामाबाद: कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने पाकिस्तान को भी अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है। पाकिस्तान के स्वास्थ्य अधिकारियों ने देश के बड़े शहरों में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को लेकर चिंता जताई है। अधिकारियों ने कहा है कि मौजूदा हालात को देखते हुए मुमकिन है कि अगले साल फरवरी महीने के दरमियान पाकिस्तान कोविड-19 की 5वीं लहर का सामना कर सकता है। पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को बताया था कि ओमिक्रॉन वेरिएंट का कम्युनिटी ट्रांशमिशन देश के प्रमुख शहरों, कराची, लाहौर और इस्लामाबाद में शुरू हो गया है।

‘कराची में 13 दिसंबर को दर्ज हुआ था पहला मामला’

बता दें कि पाकिस्तान में अब तक कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के कुल 75 मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को कहा था कि लोगों से कोविड-रोधी टीकाकरण कराने की अपील की गई है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान (NIH) ने कहा कि कराची में ओमिक्रॉन वेरिएंट के सबसे ज्यादा 33 मामले सामने आए हैं, जहां 13 दिसंबर को इस तरह का पहला मामला दर्ज किया गया था। अधिकारियों का कहना है कि ओमिक्रॉन के अधिकांश मामले बिना लक्षण वाले हैं जिससे पता चलता है कि ये वेरिएंट पाकिस्तान के प्रमुख शहरों में चुपचाप फैल सकता है।

’27 दिसंबर तक पाकिस्तान में ओमिक्रॉन के 75 मामले’
NIH ने एक बयान में कहा कि 27 दिसंबर तक पाकिस्तान में ओमिक्रॉन वेरिएंट के कुल 75 मामले पाए गए, जिनमें कराची में 33, इस्लामाबाद में 17 और लाहौर में 13 मामले शामिल हैं जबकि 12 मामले अंतरराष्ट्रीय यात्रा से संबंधित हैं। अधिकारियों ने चिंता जताई है कि मामले तेजी से बढ़ सकते हैं और फरवरी तक देश पांचवी लहर का सामना कर सकता है। इस बीच, पाकिस्तान में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 291 नए मामले सामने आए, जिसके साथ ही अब तक देश में संक्रमण के 12,94,031 मामले सामने आ चुके हैं। देश में अब तक कोविड-19 के 28,912 मरीजों की मौत हो चुकी है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement