Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Pak US Relation: अमेरिका से दुश्मनी बिल्कुल बर्दाश्त नहीं कर सकता पाकिस्तान- PM शहबाज शरीफ

पाक पीएम शहबाज शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान और अमेरिका के बीच अविश्वास को दूर करने की जरुरत है और दोनों देशों को यह देखने की जरूरत है कि क्या उन्होंने अतीत में कोई गलती की है।

Khushbu Rawal Edited by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: April 27, 2022 19:47 IST
Shehbaz Sharif- India TV Hindi
Image Source : PTI Shehbaz Sharif

Pak US Relation: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा है कि पाकिस्तान "अमेरिका के साथ दुश्मनी बिल्कुल भी नहीं रख सकता।’’ इसके साथ ही उन्होंने संकल्प लिया कि इमरान खान की पिछली सरकार की दोषपूर्ण विदेश नीतियों के कारण देश से दूर हो गए सभी सहयोगियों तथा दोस्तों के साथ संबंध सुधारने पर जोर दिया जाएगा। शरीफ ने खेद जताया कि इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी नीत पिछली सरकार ने उन सभी देशों को नाराज कर दिया था जिन्होंने मुश्किल वक्त में हमेशा पाकिस्तान की मदद की थी। उन्होंने इस क्रम में चीन, सऊदी अरब, कतर और अमेरिका का जिक्र किया।

'पाकिस्तान और अमेरिका के बीच अविश्वास को दूर करने की जरुरत'

डॉन समाचार पत्र की एक खबर के अनुसार Shehbaz Sharif ने कहा कि पाकिस्तान और अमेरिका के बीच अविश्वास को दूर करने की जरुरत है और दोनों देशों को यह देखने की जरूरत है कि क्या उन्होंने अतीत में कोई गलती की है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शरीफ ने प्रधानमंत्री आवास में मंगलवार को एक इफ्तार कार्यक्रम के दौरान वरिष्ठ पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा, "पाकिस्तान अमेरिका के साथ दुश्मनी बिल्कुल बर्दाश्त नहीं कर सकता।"

शरीफ ने की इमरान सरकार की विदेश नीति की तीखी आलोचना
खबर के अनुसार शरीफ ने पत्रकारों से करीब एक घंटे तक बातचीत की और इस दौरान उन्होंने लगभग सभी मुद्दों को छुआ लेकिन उनका मुख्य जोर देश की विदेश नीति पर रहा। उन्होंने सऊदी अरब की अपनी आगामी यात्रा के बारे में भी चर्चा की। इसके साथ ही उन्होंने मंगलवार को कराची में चीनी नागरिकों पर आत्मघाती हमले को लेकर भी अपनी चिंता जतायी। इमरान खान सरकार की विदेश नीति की तीखी आलोचना करते हुए शरीफ ने अपनी सरकार की अफगानिस्तान नीति का जिक्र कहा और कहा, "जो बात अफगानिस्तान के लिए अच्छी है, वह पाकिस्तान के लिए भी अच्छी है और जो पाकिस्तान के लिए अच्छी है, वह अफगानिस्तान के लिए भी अच्छी है।’’

(इनपुट- भाषा)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement