Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में नहीं थम रहा बम सेना पर धमाकों का सिलसिला, 5 सैनिकों की मौत और कई घायल

सेना के मीडिया विंग ने कहा कि सुरक्षा बल आतंकी के नापाक मंसूबों को चुनौती देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। घटना के बाद, ISPR के अनुसार, अपराधियों को पकड़ने के लिए क्षेत्र में एक अभियान शुरू किया गया था।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: December 27, 2022 10:46 IST
पाक सेना पर हमले - India TV Hindi
Image Source : FILE पाक सेना पर हमले

पड़ोसी देश पाकिस्तान में सेना के जवानों पर हमलों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। पाकिस्तान के बलूचिस्तान में सात अलग-अलग जगहों पर जोरदार धमाके हुए। इनमें तीन क्वेटा में, दो तुरबत में और एक हब और एक कोहलू जिलों में विस्फोट हुआ। इसमें पांच सैनिकों की मौत हो गई और एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। 

पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) एजेंसी ने एक बयान में कहा कि रविवार को एक खुफिया-आधारित क्लीयरेंस ऑपरेशन के दौरान, जो 24 दिसंबर से चल रहा है, कोहलू जिले के कहन इलाके में तात्कालिक विस्फोटक उपकरण (आईईडी) विस्फोट हो गया। इस घटना को आतंकवाद के बाहरी खतरे के रूप में करार देते हुए, आईएसपीआर ने कहा कि विरोधी तत्वों द्वारा इस तरह के कायरतापूर्ण कृत्यों से बलूचिस्तान में शांति और समृद्धि को नष्ट नहीं किया जा सकता है।

आरोपियों को पकड़ने के लिए विशेष अभियान 

सेना के मीडिया विंग ने कहा कि सुरक्षा बल आतंकी के नापाक मंसूबों को चुनौती देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। घटना के बाद, आईएसपीआर के अनुसार, अपराधियों को पकड़ने के लिए क्षेत्र में एक अभियान शुरू किया गया था।

पुलिस ने कहा कि अज्ञात लोगों ने क्वेटा के सैटेलाइट टाउन में एक पुलिस चेकपोस्ट पर ग्रेनेड फेंका, जिसमें आठ लोग घायल हो गए, जिनमें तीन ऑन-ड्यूटी जवान और पांच नागरिक शामिल हैं। पुलिस के हवाले से बताया कि इस घटना से कुछ घंटे पहले क्वेटा के सबजल रोड स्थित शहीद अमीर दस्ती पुलिस थाने के पास एक ग्रेनेड विस्फोट हुआ था, जिसमें एक महिला और एक लड़की सहित चार लोग घायल हो गए थे। विस्फोट स्थल पर एक और ग्रेनेड की सूचना के बाद एक बम निरोधक दस्ते को विस्फोट स्थल पर भेजा गया।

सड़क पर फेंके गए हैंड ग्रेनेड 

वहीं क्वेटा पुलिस ने कहा कि सड़क पर दो हैंड ग्रेनेड फेंके गए, जिनमें से एक में विस्फोट हो गया, जबकि दूसरे को निष्क्रिय कर दिया गया। एक अन्य घटना में, तुरबत के तालीमी चौक इलाके के पास एक विस्फोट हुआ, पुलिस ने बताया कि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। सुरक्षा बलों ने प्रभावी इलाकों की घेराबंदी कर दी है और आगे की जांच जारी है।

पुलिस ने कहा कि हब के सदर पुलिस थाने के परिसर में एक और ग्रेनेड विस्फोट हुआ, जिसमें तीन लोग घायल हो गए। बचाव सूत्रों ने बताया कि घायलों को शहर के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। छठे हमले में क्वेटा की मूसा कॉलोनी के सरयाब रोड पर एक हैंड ग्रेनेड फटा। पुलिस ने कहा, हमले में कोई हताहत नहीं हुआ है। सातवां हमला यानी हैंड ग्रेनेड विस्फोट तुर्बत के जोसाक इलाके में हुआ। यहां भी किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement