Monday, May 06, 2024
Advertisement

Pakistan News: जबरन धर्मांतरण का शिकार हुई हिंदू लड़की को पाकिस्तान की कोर्ट ने सुरक्षित घर में भेजा

Pakistan News: अपनी बड़ी बहन के साथ एक कारखाने में काम करने वाली लड़की 12 अगस्त को अपने घर लौट रही थी तभी चार लोगों ने हैदराबाद के फतेह चौक से उसका अपहरण कर लिया था।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: October 20, 2022 22:09 IST
victim- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE victim

Highlights

  • पाकिस्तान में दिन दहाड़े हिंदू लड़की का अपहरण
  • लड़की का जबरन इस्लाम में धर्मांतरण किया गया
  • किडनैपर से करा दी हिंदू लड़की की शादी

Pakistan News: पाकिस्तान के हैदराबाद शहर में 2 महीने पहले जिस हिंदू लड़की का दिनदहाड़े अपहरण कर जबरन इस्लाम में धर्मांतरण कराया गया था और एक मुस्लिम व्यक्ति से जिसकी शादी कराई गई थी, उसे गुरुवार को एक कोर्ट ने एक सुरक्षित घर में भेज दिया। कोर्ट ने शुरू में लड़की को उसके माता-पिता के साथ जाने की अनुमति नहीं दी थी और उसके पति के वकील द्वारा पेश किए गए विवाह प्रमाण पत्र को स्वीकार कर लिया था, लेकिन कोर्ट के फैसले के बाद लड़की के रोने और अपनी मां से लिपटे होने के वीडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद न्यायाधीश ने आदेश दिया कि उसे सुरक्षित घर में भेज दिया जाए और वह अपने माता-पिता से मिल सकती है।

किडनैपर से करा दी लड़की की शादी

कोर्ट ने आदेश दिया कि उसका मेडिकल चेकअप भी कराया जाना चाहिए। अपनी बड़ी बहन के साथ एक कारखाने में काम करने वाली लड़की 12 अगस्त को अपने घर लौट रही थी तभी चार लोगों ने हैदराबाद के फतेह चौक से उसका अपहरण कर लिया। लड़की के माता-पिता और उनके वकील के अनुसार लड़की का जबरन इस्लाम में धर्मांतरण किया गया और एक किडनैपर से उसकी शादी करा दी गई। सिंध सरकार ने घटना की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए थे।

सिंध प्रांत में बढ़ रही हिंदू लड़कियों के धर्मांतरण की घटनाएं
बता दें कि इस साल सिंध प्रांत में हिंदू लड़कियों और महिलाओं के अपहरण और उनके जबरन धर्मांतरण की घटनाएं बढ़ी हैं। हाल ही में अपहरण के चंगुल से बचने में सफल रही एक लड़की ने स्थानीय कोर्ट को बताया था कि उसे अगवा किया गया था और एक मुस्लिम शख्स ने जबरन उसका धर्मांतरण करा दिया था।

पाकिस्तान में हिंदू लड़कियों के अपहरण के मामले लगातार सामने आने के बाद स्थानीय सरकार हरकत में आई है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement