दीवार फांदकर पड़ोसी के घर में कूदे पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान! मामला जानकर रह जाएंगे हैरान

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) के अध्यक्ष व पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर दीवार फांदकर पड़ोसी के घर में कूदने का गंभीर आरोप लगाया गया है। क्या आप सोच भी सकते हैं कि आखिर किसी देश का पूर्व प्रधानमंत्री पड़ोसी के घर में कूद सकता है?...आखिर ऐसा क्या हो गया कि इमरान खान पड़ोसी के घर में कूद गए?

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: March 07, 2023 6:23 IST
इमरान खान, पाकिस्तान के पूर्व पीएम- India TV Hindi
Image Source : AP इमरान खान, पाकिस्तान के पूर्व पीएम

नई दिल्लीः पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) के अध्यक्ष व पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर दीवार फांदकर पड़ोसी के घर में कूदने का गंभीर आरोप लगाया गया है। क्या आप सोच भी सकते हैं कि आखिर किसी देश का पूर्व प्रधानमंत्री पड़ोसी के घर में कूद सकता है?...आखिर ऐसा क्या हो गया कि इमरान खान पड़ोसी के घर में कूद गए?...यह दावा किसी आम इंसान ने नहीं किया है, बल्कि पाकिस्तान के गृह मंत्री राना सनाउल्लाह खान ने किया है। ऐसे में यह आरोप बेहद गंभीर हो जाता है। आइए अब आपको बताते हैं कि यह पूरा मामला है क्या?

दरअसल पाकिस्तान की पुलिस तोशखाना मामले में इमरान खान की तलाश कर रही है। पुलिस इमरान खान को पकड़ने उनके घर पहुंची तो भारी संख्या में समर्थकों का जमावड़ा भी लग गया था। तलाशी के बाद इमरान खान नहीं मिले। इसके बाद पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री राना सनाउल्लाह ने दावा किया कि पूर्व पीएम इमरान  गिरफ्तारी से बचने के लिए अपने आवास की दीवार फांदकर पड़ोसी के घर कूद कर भाग गए। गृह मंत्री ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री पुलिस के साथ दीवार कूदकर लुका-छिपी का नाटक कर रहे हैं।  

इमरान खान के खिलाफ जारी हुआ है गैर जमानती वारंट

दन्यूज के मुताबिक पाकिस्तान के गृहमंत्री ने इस्लामाबाद में एक संवाददाता सम्मेलन में कहाकि "कल खान को गिरफ्तार करने गई टीम को बहुत नाटक का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा कि ऐसी बात सामने आ रही है कि इमरान खान अपने पड़ोसी के घर में छिपने के लिए दीवार फांद कर कूद गए। थोड़ी देर बाद वह कहीं से सामने आए और एक बड़ा भाषण दिया।" सनाउल्लाह की टिप्पणी इस्लामाबाद पुलिस की एक टीम द्वारा पीटीआइ प्रमुख को गिरफ्तार करने के लिए लाहौर आने के बाद आई है। मगर कहा जा रहा है कि वह अदालत के सम्मन के बिना आई। इमरान की पार्टी ने पुलिस को बताया कि वह घर पर नहीं हैं, इसके बाद बिना किसी गिरफ्तारी के वह लौट गई।

मंत्री ने कहा इमरान को बेशर्म
बता दें कि गत 28 फरवरी को अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश जफर इकबाल ने तोशखाना मामले में लगातार अदालत में पेश नहीं होने पर पूर्व प्रधानमंत्री को गैर जमानती वारंट जारी किया था। मंत्री ने माना कि अगर पुलिस पूर्व प्रधानमंत्री को गिरफ्तार करना चाहती है तो यह उचित रणनीति नहीं थी। "पुलिस उन्हें अदालत के आदेशों के बारे में सूचित करने के लिए वहां गई थी, लेकिन वह एक बेशर्म व्यक्ति हैं।" सनाउल्लाह ने कहा कि जब अधिकारी उन्हें गिरफ्तार करके अदालत में पेश करना चाहते हैं, तो वे बिना किसी हिचकिचाहट के ऐसा करेंगे। मंत्री ने कहा कि तोशखाना उपहारों के मामले में खान ने अपने अधिकार का दुरुपयोग किया। मंत्री ने कहा कि अपदस्थ प्रधानमंत्री, जिन्हें पिछले साल अप्रैल में सत्ता से बेदखल कर दिया गया था, तब से सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्हें अदालत के सामने जवाब देना होगा।

यह भी पढ़ें

पहले गिरी पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था और अब गिरेगी सरकार!...जानें शहबाज को किसने किया लाचार?

पाकिस्तान के दोस्त तुर्की के दुश्मन हैं ये दो देश, भारत इन्हें दे रहा 'पिनाका' मिसाइल, हो जाएगी बोलती बंद

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन