Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

इमरान खान का बड़ा आरोप, बोले- पत्नी बुशरा बीबी को दिया गया जहर मिला खाना

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान बीते कई महीनों से विभिन्न मामलों में जेल में बंद हैं। वह जेल से भी पाकिस्तान की सरकार पर हमलावर रहते हैं। इस बार इमरान खान ने पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष पर चौंकाने वाले आरोप लगाए हैं।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: April 02, 2024 23:58 IST
इमरान खान का बड़ा आरोप।- India TV Hindi
Image Source : AP इमरान खान का बड़ा आरोप।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने जेल में रहते हुए बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा है कि उनकी पत्नी बुशरा बीबी को कैद के दौरान जहर मिला हुआ भोजन दिया गया है। इमरान खान ने कहा है कि यदि बुशरा बीबी को कोई भी नुकसान पहुंचता है को इसके जिम्मेदार पाकिस्तान के सेना प्रमुख को ठहराया जाना चाहिए। इमरान की पत्नी बुशरा बीबी को उनके निजी आवास पर बनाई गई उप-जेल में कैद किया गया है। इमरान खान ने कोर्ट से मामले में जांच का अनुरोध किया है। 

शरीर में जहर के निशान दिखे- इमरान खान

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान ने तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले की सुनवाई के दौरान जज को सूचित किया कि उनकी पत्नी को जहर देने का प्रयास किया गया था। इमरान ने कहा कि बुशरा की त्वचा और जीभ पर जहर के दुष्प्रभाव के परिणाम स्वरूप पड़ गए निशान देखे जा सकते हैं। इमरान खान ने कहा कि अगर बुशरा को कोई नुकसान होता है, तो पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए। क्योंकि एक खुफिया एजेंसी के सदस्य ही सबकुछ नियंत्रित कर रहे हैं। 

पहले वाले डॉक्टर पर भरोसा नहीं- इमरान

इमरान खान ने अदालत से शौकत खानम अस्पताल के डॉ आसिम द्वारा बुशरा की मेडिकल जांच का निर्देश देने का अनुरोध किया है। इमरान खान ने कहा है कि उन्हें और उनकी पार्टी को उस डॉक्टर पर भरोसा नहीं है जिसने पहले बुशरा की जांच की थी। इमरान ने कोर्ट से बुशरा को कथित रूप से जहरीला पदार्थ दिये जाने के मामले में भी जांच का अनुरोध किया है। इस पर कोर्ट ने मामले में विस्तृत आवेदन जमा करने का निर्देश दिया है। 

बुशरा बीबी ने भी दिया बयान

पूरे मामले पर बुशरा ने कहा है कि खाने में एक ‘टॉयलेट क्लीनर’ की तीन बूंद मिलाई जाती रही। बुशरा ने दावा किया कि एक महीने तक इसके सेवन के बाद व्यक्ति की सेहत बिगड़ जाती है। उन्होंने बताया कि उनकी आंखें सूज गईं और छाती तथा पेट में दर्द और परेशानी हुई। बुशरा ने कहा है कि पहले उनके शहद में कोई संदिग्ध पदार्थ मिलाया गया था और अब खाने में टॉयलेट क्लीनर मिलाया गया। बुशरा ने कहा है कि किसी ने उन्हें जेल में बताया था कि उनके खाने में क्या मिलाया गया। लेकिन वह उसका नाम नहीं उजागर करेंगी। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- इस्तांबुल के नाइट क्लब में लगी भीषण आग, अब तक 25 लोगों की मौत

भारत से रिश्ते सुधारने को बेचैन पाकिस्तान, रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ बोले 'चुनाव के बाद...'

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement