Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

इस्तांबुल के नाइट क्लब में लगी भीषण आग, अब तक 25 लोगों की मौत

तुर्की के इस्तांबुल शहर में भीषण हादसा हुआ है। यहां एक नाइट क्लब में रेनोवेशन के दौरान आग लग गई जिसमें 25 लोगों के मारे जाने की खबर है। कई लोग घायल भी हैं जिनका इलाज नजदीकी अस्पताल में किया जा रहा है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: April 02, 2024 20:12 IST
इस्तांबुल में बड़ा हादसा। - India TV Hindi
Image Source : AP/ANI इस्तांबुल में बड़ा हादसा।

तुर्किए में एक बार फिर से बड़े हादसे की खबर सामने आई है। देश के इस्तांबुल शहर में एक नाइट क्लब में रेनोवेशन के दौरान आग लग गई जिसमें अब तक 25 लोगों की मौत की खबर सामने आ चुकी है। इस घटना में कई अन्य लोगों के घायल होने की खबर है। एपी द्वारा अधिकारियों की ओर से दी गई रिपोर्ट के मुताबिक, आग पर काबू पा लिया गया है। आशंका है कि हताहतों की संख्या और बढ़ सकती है। 

कैसे हुआ हादसा?

जानकारी के मुताबिक, इस्तांबुल में स्थित नाइट क्लब को रेनोवेशन के लिए बंद कर दिया गया था। ये नाइट क्लब बेसिकटास जिले में एक 16 मंजिला आवासीय इमारत के भूतल पर था। स्थानीय अधिकारियों ने कहा है कि आग लगने के कारण की जांच की जा रही है। माना जा रहा है कि मारे गए लोग क्लब के रेनोवेशन कार्य में ही शामिल थे। घायलों का इलाज नजदीकी अस्पताल में किया जा रहा है। 

कई लोगों को हिरासत में लिया गया

इस्तांबुल के नाइट क्लब में आग लगने के बाद पहले 15 लोगों की मौत की बात सामने आई थी। हालांकि, थोड़ी ही देर में मृतकों का आंकड़ा 25 तक पहुंच गया। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, इस्तांबुल प्रशासन ने घटना के बारे में पूछताछ के लिए कई लोगों को हिरासत में लिया है। इनमें क्लब और रेनोवेशन कार्य से जुड़े लोग शामिल हैं। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- Finland School Firing: 12 साल के छात्र ने स्कूल में की गोलीबारी, एक स्टूडेंट की मौत, दो घायल


अमेरिका ने हमास के खिलाफ जमीनी हमले के बजाय अन्य विकल्पों पर दिया जोर, इजराइल की इस रणनीति का किया विरोध

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement