Thursday, April 25, 2024
Advertisement

जाते-जाते बची पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की जान, तकनीकी खामी के चलते क्रैश होने वाला था विमान, हुई इमरजेंसी लैंडिंग

Pakistan Former PM Imran Khan: पाकिस्तान के अखबार एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने कहा है कि पीटीआई के नेता अजहर माशवानी का कहना है कि इमरान खान टेकऑफ के तुरंत बाद इस्लामाबाद से लौट आए थे। उन्होंने बताया कि इमरान खान ने खराब मौसम की वजह से ये फैसला लिया है।

Shilpa Written By: Shilpa
Updated on: September 11, 2022 18:30 IST
 imran khan pakistan- India TV Hindi
Image Source : AP imran khan pakistan

Highlights

  • क्रैश होते-होते बचा इमरान का विमान
  • तकनीकी खामी की वजह से हुई लैंडिंग
  • लोगों पर प्रभाव नहीं डाल पा रहे शहबाज शरीफ

Pakistan Former PM Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की जान शनिवार को मुश्किल से बची है, उनका विमान एक बड़ी दुर्घटना का शिकार होने वाला था। जब उसमें तकनीकी खामी आई, तब वह चकलाला से गुंजरावाला की तरफ जा रहा था। इमरान विशेष विमान से चुनावी रैली को संबोधित करने के लिए गुंजरवाला जाने वाले थे। लेकिन विमान के उड़ान भरने के बाद ही उसमें तकनीकी खामी आ गई। जिसके तुरंत बाद फ्लाइट के कैप्टन ने कंट्रोल टावर को फोन लगाया और विमान की सुरक्षित लैंडिंग की। जिसके बाद इमरान सड़क से गुंजरावाला की रैली के लिए पहुंचे।

हालांकि अभी तक इस बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं मिल सकी है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के प्रमुख के विमान के साथ आखिर क्या खामी हुई है। पाकिस्तान के अखबार एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने कहा है कि पीटीआई के नेता अजहर माशवानी का कहना है कि इमरान खान टेकऑफ के तुरंत बाद इस्लामाबाद लौट आए थे। उन्होंने बताया कि इमरान खान ने खराब मौसम की वजह से ये फैसला लिया है। ये स्पष्टीकरण माशवानी ने ट्वि्टर पर ऐसे वक्त पर दिया है, जब पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि इमरान खान बड़े विमान हादसे से बचे हैं।  

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, ये विमान पंजाब के गुंजरावाला की तरफ जा रहा था, ये तब आधे रास्ते तक ही पहुंचा, जब इसे लैंडिंग करनी पड़ी। अगर माशवानी की बात मानें, तो विमान में तकनीकी खामी वाली रिपोर्ट्स पूरी तरह फर्जी हैं।

इमरान के सामने फेल हो रहे पीएम

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ लोगों पर अपना प्रभाव डालने में विफल होते दिख रहे हैं। द न्यूज की रिपोर्ट्स के अनुसार, पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान खुलेआम शरीफ की निंदा कर रहे हैं। वहीं सत्ताधारी पार्टी के गठबंधन सहयोगी और संबंधित सेक्टर हैरान हैं कि शरीफ ठीक से प्रदर्शन क्यों नहीं कर पा रहे। संघीय राजधानी क्षेत्र के अधिकार क्षेत्र में आने वाले सरकारी विभागों का सेवा वितरण हमेशा की तरह निराशाजनक रहा है।

न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक, पंजाब का मुख्यमंत्री रहते हुए शहबाज शरीफ की नौकरशाही पर काफी अच्छी पकड़ थी लेकिन केंद्र में आते ही चीजें उनके नियंत्रण से बाहर हो गई हैं। शहबाज के एक करीबी के अनुसार, प्रधानमंत्री का ध्यान इस वक्त अर्थव्यवस्था पर है, जिसके लिए अभी तक कोई विशेष कदम नहीं उठाए गए हैं। लोगों के लिए सबसे हैरानी की बात ये भी है कि आईएमएफ से समझौता होने के बाद भी अर्थव्यवस्था सुधरने के बजाय उलटा गर्त में जाती जा रही है।

लगातार बिगड़ रहे पाकिस्तान के हालात

इस्लामाबाद में शादियों के लिए वन-डिश पॉलिसी लागू करने की घोषणा की गई, लेकिन इसके उल्लंघन की खबरें सामने आने लगी हैं। खास बात ये है कि इस तरह की सबसे अधिक खबर पंजाब प्रांत से सामने आ रही हैं, यहां के मुख्यमंत्री शहबाज थे। संघीय सरकार के विभागों में भी पब्लिग डीलिंग में कोई सुधार नहीं आया है। ऐसा कहा जा रहा है कि शहबाज शरीफ मुश्किल हालातों में प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठे हैं, ऐसे समय में जब आर्थिक स्थिति बेहद कमजोर है। यह सत्तारूढ़ गठबंधन पर अधिक निर्भर है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement