Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को अटक जेल में दिया जा सकता है जहर, पत्नी बुशरा ने इस वजह से किया दावा

इमरान खान की पत्नी बीबी बुशरा ने हैरान करने वाला दावा किया है। उन्होंने कहा कि उनके पति और पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को अटक जेल में ही जहर दिया जा सकता है। उन्होंने अटक जेल में पति की जान को खतरा बताया है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: August 19, 2023 16:37 IST
इमरान खान, पूर्व पीएम पाकिस्तान।- India TV Hindi
Image Source : AP इमरान खान, पूर्व पीएम पाकिस्तान।

क्या वाकई पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का जीवन जेल में खतरे में है, क्या इमरान खान को कोई जहर देने का षड्यंत्र रच रहा है, क्या पूर्व पीएम को जेल में ही जहर पिलाया जा सकता है। अगर नहीं तो ऐसा दावा क्यों किया जा रहा है, क्या इस दावे में कोई दम है। यह दावा कोई और नहीं बल्कि इमरान खान की पत्नी बुशरा की ओर से किया जा रहा है। बीबी बुशरा ने इमरान खान को जेल में जहर दिए जाने की आशंका जाहिर की है। उन्होंने उनके लिए जेल में बेहतर सुविधाओं की मांग भी की। बुशरा बीबी ने कहा है कि उनकी (खान की) जान को अब भी खतरा है और अटक जेल में उन्हें जहर दिया जा सकता है। बुशरा के इस बयान से हड़कंप मच गया है।

शनिवार को पंजाब के गृह सचिव को भेजे पत्र में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष खान की पत्नी ने लिखा है कि अदालत ने संबंधित अधिकारियों को उनके पति को पंजाब की अटक जेल से रावलपिंडी की अदियाला जेल स्थानांतरित करने का निर्देश दिया था। उन्होंने कहा, ‘‘मेरे पति को बिना किसी औचित्य के अटक जेल में डाल दिया गया। कानून के अनुसार मेरे पति को अदियाला जेल में स्थानांतरित किया जाना चाहिए।’’ जियो न्यूज की खबर के अनुसार, बुशरा (49) ने मांग की कि खान (70) को उनके सामाजिक और राजनीतिक दर्जे के लिहाज से ‘बी’ श्रेणी की सुविधाएं दी जाए। खबर के अनुसार, बुशरा ने कहा कि खान को अटक जेल में जहर दिया जा सकता है।

दो बार हुआ इमरान की हत्या का प्रयास

बुशरा बीबी ने कहा कि इमरान खान की हत्या के लिए दो बार प्रयास किये गये, लेकिन इनमें संलिप्त लोगों की अबतक गिरफ्तारी नहीं की गई है। उन्होंने पत्र में कहा, ‘‘उनकी जान अब भी खतरे में है और इस बात का डर है कि अटक जेल में मेरे पति को जहर दिया जा सकता है।’’ इस माह के प्रारंभ में बुशरा ने करीब आधे घंटे तक पति से मुलाकात की थी और उनसे मिलने के बाद कहा था कि उन्हें ‘परेशान करने वाली’ दशाओं में रखा जा रहा है तथा ‘सी श्रेणी की जेल सुविधाएं ’ दी जा रही हैं। खान को लाहौर स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया गया था। उससे पहले इस्लामाबाद की एक अदालत ने उन्हें तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले में दोषी ठहराया था। वह पांच अगस्त से जेल में हैं। राजकीय उपहारों की बिक्री से आय छिपाने के मामले में उन्हें सजा सुनायी गयी थी। ये उपहार 2018-2022 के बीच उनके प्रधानमंत्री रहने के दौरान उन्हें और उनके परिवार को मिले थे।  (भाषा)

यह भी पढ़ें

इस देश की पुलिस ने अपनी ही सेना के 7 वरिष्ठ अधिकारियों को कर लिया गिरफ्तार, जानें क्या है मामला

राजस्थान से लगी भारत-पाकिस्तान सीमा पर बढ़ी चौकसी, अब बॉर्डर से लगे 52 गांवों में रात में घूमने पर बैन

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement