Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Hina Rabbani Khar: खूबसूरती के साथ सूझबूझ भी... चर्चा में हैं शहबाज सरकार की राज्यमंत्री हिना रब्बानी खार

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के मंत्रिमंडल के 34 सदस्यों ने कई दिन के विलंब के बाद आखिरकार मंगलवार को पद की शपथ ली। लेकिन पूरे मंत्रीमंडल में जिस नाम की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है वो है राज्यमंत्री हिना रब्बानी खार।

Swayam Prakash Edited by: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: April 19, 2022 17:02 IST
Hina Rabbani Khar becomes new minister of state in Pakistan- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Hina Rabbani Khar becomes new minister of state in Pakistan

Highlights

  • पाकिस्तान में राज्यमंत्री बनीं हिना रब्बानी खार
  • पहले भी संभाल चुकी हैं विदेश मंत्रालय
  • बिलावल भुट्टो के साथ इश्क के थे चर्चे

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के मंत्रिमंडल के 34 सदस्यों ने कई दिन के विलंब के बाद आखिरकार मंगलवार को पद की शपथ ली। लेकिन पूरे मंत्रीमंडल में जिस नाम की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है वो है राज्यमंत्री हिना रब्बानी खार। पाकिस्तान की पूर्व विदेश मंत्री हिना अपनी खुबसूरती और फैशन की वजह से पूरी दुनिया में मशहूर हैं। जानकारों का मानना है कि हिना को शहबाज सरकार में विदेश राज्‍यमंत्री बनाया जा सकता है। 

पहली महिला विदेश मंत्री-

बता दें कि हिना रब्‍बानी खार पाकिस्‍तान की सबसे युवा विदेश मंत्री के तौर पर काम कर चुकी हैं। हिना फरवरी 2011 से लेकर मार्च 2013 तक पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री का पदभार संभाल चुकी हैं। जब हिना ने यह पद संभाला था, वह केवल 33 साल की थीं। पाकिस्तान की पहली महिला विदेश मंत्री रह चुकीं हिना रब्‍बानी सुंदरता के साथ-साथ अपनी सूझबूझ के लिए भी जानीं जाती हैं। लेकिन एक वक्त था जब हिना रब्‍बानी की बिलावल भुट्टो के साथ अफेयर की खबरें भी आती थीं। 

बिलावल-हिना का इश्क-

बांग्लादेशी टैब्लॉइड 'ब्लिट्ज' ने कुछ साल पहले पश्मिची खुफिया एजेंसी की कथित रिपोर्ट के हवाले से बताया था कि पीपीपी के चेयरमैन बिलावल भुट्टो, हिना रब्बानी से शादी करने की जिद पर अड़ गए थे। इसकी वजह से बिलावल और उनके पिता जरदारी के बीच तनाव पैदा हो गया था। बिलावल से शादी करने के लिए हिना भी अपने अरबपति पति फिरोज गुलजार को तलाक देने के लिए तैयार थीं।

गौरतलब है कि पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो-जरदारी का नाम नए मंत्रियों में शामिल नहीं है। ऐसी खबरें थीं कि वह देश के नए विदेश मंत्री होंगे। अभी 31 संघीय मंत्रियों और तीन राज्य मंत्रियों ने शपथ ली है। राष्ट्रपति अल्वी के बीमार होने के बाद प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को भी पिछले सप्ताह संजारानी ने ही पद की शपथ दिलाई थी। अल्वी, अपदस्थ प्रधानमंत्री इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के सदस्य हैं। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement