Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Pakistan News: पाकिस्तान में हिंदू लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन, मुस्लिम युवक से कराया निकाह - दुल्हन लापता

Pakistan News: पाकिस्तान में आए दिन हिंदू लड़कियों का धर्म परिवर्तन करा कर उनका निकाह मुस्लिम युवकों से करा दिया जाता है। अब एक नया मामला पाकिस्तान के सिंध प्रांत से आया है, जहां 16 साल की लड़की के साथ ऐसा किया गया है।

Sushmit Sinha Written By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Published on: July 14, 2022 9:09 IST
Forced Conversion In Pakistan- India TV Hindi
Image Source : PTI Forced Conversion In Pakistan

Highlights

  • पाकिस्तान में हिंदू लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन
  • मुस्लिम युवक से कराया निकाह
  • पाकिस्तान के सिंध प्रांत का है मामला

Pakistan News: पाकिस्तान में आए दिन हिंदू लड़कियों का धर्म परिवर्तन करा कर उनका निकाह मुस्लिम युवकों से करा दिया जाता है। अब एक नया मामला पाकिस्तान के सिंध से आया है, खबर है कि पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक 16 साल की लड़की का पहले धर्म परिवर्तन कराया गया फिर जबरन उसका निकाह एक मुस्लिम युवक से करा दिया। निकाह के बाद से ही लड़की का कुछ अता पता नहीं है। घटना को लेकर वहां के स्थानीय लोगों में काफी नाराजगी है। इस घटना के विरोध में वहां लोगों ने नवाबशाह स्थित पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के घर के बाहर प्रदर्शन किया। लोगों ने मांग की है कि हिंदू लड़की का जल्द पता लगाया जाए।

एक हफ्ते पहले हुआ था किडनैप

पाकिस्तान में इस तरह की घटनाएं आम हैं। यहां कई ऐसी घटनाएं हो गई हैं, जिनमें हिंदू लड़कियों का धर्म परिवर्तन करा कर उनका निकाह मुस्लिमों के साथ कर दिया जाता है। पाकिस्तान के अखबार डॉन के मुताबिक इस लड़की, जिसका नाम  श्रीमती करीना बताया जा रहा है उसका अपहरण एक हफ्ते पहले पाकिस्तान के सिंध प्रांत के दादू काजी अहमद कस्बे के उन्नार मुहल्ले से हुआ था।

पुलिस का इन मामलों में रोल

पाकिस्तानी पुलिस इस तरह के मामलों में स्थानीय मौलानाओं के दबाव में काम करती है। यही वजह है कि वह इन घटनाओं को प्रेम संबंध से जोड़ कर दिखाती है। इस घटना में भी यही हुआ, पाकिस्तान के सिंध प्रांत की पुलिस ने इस घटना को प्रेम संबंध से जोड़ते हुए कहा कि हिंदू लड़की का खलील रहमान जोनो नामक मुस्लिम युवक के साथ प्रेम संबंध था और लड़की उसके साथ भागी है। पुलिस का दावा है कि दोनों ने कराची कोर्ट में जाकर शादी कर ली है। हालांकि, लड़की इस वक्त कहां है, इस बारे में पुलिस लड़की के घर वालों को कुछ नहीं बता पाई है। वहीं, प्रदर्शन कर रहे लोगों को शांत कराने के लिए पुलिस ने लड़के के पिता को जरूर गिरफ्तार कर लिया है। लोग चाहते हैं कि पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी इस मामले में हस्तक्षेप करें ताकि उनकी लड़की उन्हें जल्दी मिल जाए। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement