Monday, May 20, 2024
Advertisement

Pakistan News: इमरान खान ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को बताया भगोड़ा, जनरल बाजवा के लिए कही ये बात

Pakistan News: खान ने आरोप लगाया, “जरदारी और नवाज अपने चहेते को अगले सेना प्रमुख के रूप में लाना चाहते हैं क्योंकि उन्होंने जनता का पैसा चुराया है।” उन्हें डर है कि जब देशभक्त सेना प्रमुख आएंगे तो वह उनसे उनकी लूट के बारे में पूछेंगे।”

Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: September 13, 2022 8:28 IST
Former Prime Minister of Pakistan Imran Khan- India TV Hindi
Image Source : AP Former Prime Minister of Pakistan Imran Khan

Highlights

  • जरदारी और नवाज अपने चहेते को अगले सेना प्रमुख के रूप में लाना चाहते हैं: खान
  • क्योंकि उन्होंने जनता का पैसा चुराया है: इमरान खान
  • उन्हें डर है देशभक्त सेना प्रमुख लूट के बारे में पूछेंगे: खान

Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने जल्द चुनाव कराए जाने की अपनी मांग को दोहराते हुए सोमवार को कहा कि सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा को नई सरकार के चुने जाने तक सेवा विस्तार दिया जाना चाहिए। बता दें, प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ नवंबर के अंत तक मौजूदा जनरल बाजवा की सेवानिवृत्ति से पहले नए सेना प्रमुख को चुनने के लिए तैयार हैं। शरीफ पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए दुनिया न्यूज चैनल को दिए एक साक्षात्कार में इमरान ने कहा, “महज 85 सीटें हासिल करने वाला भगोड़ा कैसे नए सेना प्रमुख को नियुक्त कर सकता है।” पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के फैसलाबाद में रविवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए खान ने आरोप लगाया कि सरकार निष्पक्ष चुनाव से डरती है और नए सेना प्रमुख की नियुक्ति तक चुनाव में देर कर रही है।

'देशभक्त सेना प्रमुख लूट के बारे में पूछेंगे'

खान ने आरोप लगाया, “(आसिफ अली) जरदारी और नवाज (शरीफ) अपने चहेते को अगले सेना प्रमुख के रूप में लाना चाहते हैं क्योंकि उन्होंने जनता का पैसा चुराया है।” उन्होंने कहा, “उन्हें (जरदारी व शरीफ को) डर है कि जब देशभक्त सेना प्रमुख आएंगे तो वह उनसे उनकी लूट के बारे में पूछेंगे।” 

सेना ने इमरान खान के बयान पर आपत्ति जताई

पाकिस्तानी सेना ने हालांकि इमरान के इस बयान पर कड़ी आपत्ति जताई है। सेना ने एक बयान में कहा, “पाकिस्तानी सेना फैसलाबाद में एक राजनीतिक रैली के दौरान पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष द्वारा पाकिस्तानी सेना के वरिष्ठ नेतृत्व के बारे में अपमानजनक और गैरजरूरी बयान से व्यथित है।” 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement