Monday, May 13, 2024
Advertisement

'एक महान कप्तान डूबते हुए जहाज पर चूहे की तरह नीचे उतर जाएगा', इमरान से बोले बिलावल

बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान अविश्वास प्रस्ताव से भाग रहे हैं। उन्होंने संसद भवन के बाहर मीडिया से बात करते हुए सवाल किया, "किस तरह का कप्तान प्रतियोगिता से भाग जाता है?"

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 26, 2022 15:48 IST
Imran Khan and Bilawal Bhutto- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Imran Khan and Bilawal Bhutto

इस्लामाबाद: पाकिस्तान नेशनल असेंबली के अध्यक्ष असद कैसर ने अविश्वास मत का मामला उठाए बिना नेशनल असेंबली (एनए) सत्र स्थगित कर दिया, वहीं विपक्षी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान अविश्वास प्रस्ताव से भाग रहे हैं। उन्होंने संसद भवन के बाहर मीडिया से बात करते हुए सवाल किया, "किस तरह का कप्तान प्रतियोगिता से भाग जाता है?"

उन्होंने दावा किया कि एनए अध्यक्ष खान के सूत्रधार थे और इसलिए उन्होंने अविश्वास प्रस्ताव लेने से परहेज किया। उन्होंने कहा, "परंपरा के नाम पर वह इमरान खान को बचाने की कोशिश कर रहे हैं।" पीपीपी प्रमुख ने सरकार के इस कदम की निंदा करने के लिए ट्विटर का भी सहारा लिया।

उन्होंने कहा, "अध्यक्ष ने आज नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव पेश करने से बचने के लिए एक और कमजोर बहाना प्रदान किया। इमरान हमेशा के लिए नहीं चल सकते। पीएम के पास कोई खिलाड़ी नहीं है और वह अनुग्रह के साथ हार का सामना नहीं कर सकता है। एक महान कप्तान डूबते हुए जहाज पर चूहे की तरह नीचे उतर जाएगा।"

सरकार अविश्वास प्रस्ताव से भागना चाहती थी लेकिन विपक्ष एकजुट था और इस 'चयनित व्यक्ति' को भागने नहीं देगा। उन्होंने कहा, "चयनित कब तक अविश्वास से बच पाएंगे? हम इस अलोकतांत्रिक व्यक्ति, इमरान खान के खिलाफ अविश्वास के लोकतांत्रिक हथियार का उपयोग करेंगे।"

पीपीपी प्रमुख ने पाकिस्तान के लोगों का भी अभिनंदन किया, जिन्होंने दावा किया कि उन्होंने 'चयनित' को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि खान की सरकार समाप्त हो गई है और जल्द ही वह एक पूर्व प्रधानमंत्री होंगे।

(इनपुट- एजेंसी)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement