Friday, April 26, 2024
Advertisement

इमरान खान को सता रहा गिरफ्तारी का डर? इस्तीफे से पहले रखीं ये 3 शर्तें

इमरान के दो मंत्री फवाद चौधरी और शाह महमूद कुरैशी ने अपने ट्विटर हैंडल के नाम में पूर्व मंत्री जोड़ कर इस बात के संकेत दे चुके हैं कि इमरान खान का किसी भी वक्त इस्तीफा हो सकता है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 09, 2022 19:10 IST
Imran Khan- India TV Hindi
Image Source : PTI Imran Khan

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान किसी भी समय इस्तीफा दे सकते हैं। अविश्वास प्रस्ताव में हार की फजीहत से बचने के लिए इमरान खान किसी भी वक्त इस्तीफे का ऐलान कर सकते हैं। पाकिस्तान की संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस चल रही थी, अभी संसद स्थगित है। हालांकि सिर्फ 20 मिनट के लिए अविश्वास प्रस्ताव पर बहस को रोक गया था। आज ही अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होनी है लेकिन अभी तक संसद की कार्यवाही शुरू नहीं हुई है।

बता दें कि इमरान के दो मंत्री फवाद चौधरी और शाह महमूद कुरैशी ने अपने ट्विटर हैंडल के नाम में पूर्व मंत्री जोड़ कर इस बात के संकेत दे चुके हैं कि इमरान खान का किसी भी वक्त इस्तीफा हो सकता है। वहीं इस्तीफे से पहले इमरान ने तीन शर्ते रखी हैं जिनमें पहली शर्त है- कुर्सी छोड़ने के बाद उनकी गिरफ्तारी न हो, दूसरी शर्त- उनकी सरकार के किसी भी मंत्री की गिरफ्तारी न हो और तीसरी शर्त है- शहबाज शरीफ की जगह किसी और को प्रधानमंत्री न बनाया जाए।

पाकिस्तान की संसद की कार्यवाही रात 8 बजे तक के लिए स्थगित हो गई है, इफ्तारी के बाद फिर से कार्यवाही शुरू होगी। अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के बाद वोटिंग भी होनी है। वोटिंग के लिए रात साढ़े 8 बजे का समय बताया जा रहा था लेकिन अब इसमें और देरी हो सकती है।

इससे पहले आज दिन भर पाकिस्तानी संसद में इमरान खान को दिनभर गालियां पड़ीं। किसी ने इमरान खान को बुजदिल कहा, किसी ने कायर कहा तो किसी ने शिकारी कहा।आज जब पाकिस्तान की संसद में कार्यवाही शुरू हुई तो सबसे पहले पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज के शहबाज शरीफ ने बोलना शुरू किया। शहबाज शरीफ ने इमरान की बखिया उधेड़ी और कहा कि अगर बात बिगड़ी तो वो नंगा करके छोड़ेंगे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement