Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

Pakistan Political News: इमरान खान ने सांसद पद से भी दिया इस्तीफा, कहा- चोरों के साथ नहीं बैठूंगा

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान के नए पीएम के चुनाव से पहले नेशनल असेंबली के सांसद पद से इस्तीफा दे दिया है। इमरान खान ने इस्तीफा देने के साथ कहा कि वह 'चोरों' के साथ नेशनल असेंबली में नहीं बैठेंगे। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 11, 2022 18:01 IST
Imran Khan resigns from National Assembly- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Imran Khan resigns from National Assembly

Highlights

  • इमरान ने दिया सांसद पद से इस्तीफा
  • "'चोरों' के साथ सदन में नहीं बैठूंगा"
  • शहबाज शरीफ चुने गए नए पीएम

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान के नए पीएम के चुनाव से पहले नेशनल असेंबली के सांसद पद से इस्तीफा दे दिया है। इमरान खान ने इस्तीफा देने के साथ कहा कि वह 'चोरों' के साथ नेशनल असेंबली में नहीं बैठेंगे। 

इमरान खान ने पीटीआई के अधिकारी के हवाले से ट्विटर पर कहा कि जिस व्यक्ति पर 16 अरब और 8 अरब रुपये के भ्रष्टाचार के मामले हैं, जो कोई भी ऐसे प्रधानमंत्री का चयन और चुनाव करता है, इससे बड़ा देश का अपमान नहीं हो सकता। हम नेशनल असेंबली से इस्तीफा दे रहे हैं। पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री शेख रशीद ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि सदन में बैठने से विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ मजबूत होंगे यही कारण है कि नेशनल असेंबली से इस्तीफा देने का फैसला किया गया है।

शेख रशीद ने कहा, "इमरान खान ने संसदीय दल की बैठक के दौरान मेरे सुझाव का समर्थन किया," उन्होंने कहा कि वह बुधवार को पेशावर का दौरा करेंगे। राशिद ने कहा कि इमरान खान हर रविवार को लोगों से विदेशी साजिश के खिलाफ सामने आने का आह्वान करेंगे।

एआरवाई न्यूज की मानें तो नेशनल असेंबली के पीटीआई सदस्य मुराद सईद पीटीआई के पहले सदस्य थे जिन्होंने सदन के स्पीकर को अपना इस्तीफा सौंपा। बता दें कि इससे पहले पीटीआई ने इस्लामाबाद में संसद भवन में संसदीय दल की बैठक की, इस बैठक की अध्यक्षता इमरान खान ने की थी। बताते चलें कि नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव के बाद पाकिस्तानी संसद में शहबाज शरीफ को आज देश का नया प्रधानमंत्री चुन लिया गया है।

गौरतलब है कि इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर शनिवार देर रात देश की नेशनल असेंबली में मतदान हुआ, जिसमें 174 सदस्यों ने उस प्रस्ताव के पक्ष में अपना वोट दर्ज किया जिसने इमरान खान को सत्ता से बेदखल कर दिया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement