Thursday, May 23, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री शेख रशीद गिरफ्तार, पुलिस ने रावलपिंडी में घर से किया अरेस्ट

पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री शेख रशीद को उनके रावलपिंडी स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया गया है। सादे कपड़ों में आई पुलिस ने उन्हें उनके घर से अरेस्ट कर लिया है।

Edited By: Kajal Kumari
Published on: September 17, 2023 23:40 IST
pakistan former minister arrested- India TV Hindi
Image Source : ANI पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री शेख रशीद गिरफ्तार

पाकिस्तान: पाकिस्तान के पूर्व आंतरिक मंत्री शेख रशीद को रावलपिंडी में उनके आवास से गिरफ्तार किया गया है।  एआरवाई न्यूज ने रविवार को रिपोर्ट दी, जिसमें कहा गया है कि सादे कपड़ों में आई पुलिस ने शेख रशीद को उनके घर से गिरफ्तार किया है,।

पूर्व आंतरिक मंत्री को उनके दो भतीजों के साथ विशेष रूप से गिरफ्तार किया गया है और उन्हें अज्ञात स्थान पर भेज दिया गया है। एआरवाई न्यूज के अनुसार, पूर्व संघीय मंत्री और अवामी मुस्लिम लीग (एएमएल) के नेता शेख रशीद अहमद को 11 सितंबर को राष्ट्रीय अपराध एजेंसी (एनसीए) के 190 मिलियन पाउंड स्कैंडल और अल-कादिर ट्रस्ट मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया था।

रशीद ने लगाया आरोप-मुझे जान से मारने की साजिश

विवरण से पता चलता है कि पूर्व आंतरिक मंत्री को भ्रष्टाचार विरोधी निगरानी संस्था के सामने पेश होने के लिए कहा गया था। शेख रशीद 190 मिलियन पाउंड के राष्ट्रीय अपराध एजेंसी मुद्दे पर गौर करने के लिए 24 मई को एनएबी की सुनवाई में 'छोड़े' गए थे।
एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान की कैबिनेट के पूर्व सदस्य के रूप में, जिसने यूनाइटेड किंगडम से 190 मिलियन पाउंड के निपटान के फैसले को मंजूरी दी थी, शेख रशीद को एनएबी के सामने पेश होने का अनुरोध किया गया था। गौरतलब है कि पूर्व गृह मंत्री ने आरोप लगाया था कि उन्हें मारने के लिए तीन लोगों को भेजा गया था। उन्होंने दावा किया कि तीन लोगों को उन्हें मारने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी और उनकी जान को खतरा है।

(इनपुट- एएनआई)

ये भी पढ़ें:

"केजरीवाल MP-CG में कांग्रेस नेताओं को बता रहे भ्रष्ट, कैसे चलेगा गठबंधन", CWC Meeting खत्म, 'आप' पर जताई नाराजगी

दिल्ली मेट्रो के नए स्टेशन के उद्घाटन समारोह पर अरविंद केजरीवाल को न बुलाने पर भड़की AAP, कही ये बड़ी बात

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement