Thursday, May 09, 2024
Advertisement

पाकिस्तानी सेना ने बताई पाकिस्तान में आतंकी हमलों की बड़ी वजह, टीटीपी पर साधा निशाना

कंगाल पाकिस्तान पहले ही कर्ज के बोझ से दबा हुआ है। वहीं पाकिस्तान में बढ़ते आतंकी हमलों ने उसकी कमर तोड़ दी है। इसी बीच पाकिस्तान की सेना ने बड़ा बयान दिया है। पाकिस्तानी तालिबानियों के हाल ही में हमलों की बड़ी वजह पाकिस्तानी सेना ने बताई है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: July 17, 2023 22:47 IST
पाकिस्तानी सेना ने बताई पाकिस्तान में आतंकी हमलों की बड़ी वजह, टीटीपी पर साधा निशाना- India TV Hindi
Image Source : FILE पाकिस्तानी सेना ने बताई पाकिस्तान में आतंकी हमलों की बड़ी वजह, टीटीपी पर साधा निशाना

Pakistan News: आतंकवाद की फैक्टरी कहा जाने वाला पाकिस्तान अपने ही पाले हुए आतंकियों से ग्रस्त है। हाल के समय में पाकिस्तानी तालिबानी आतंकियों द्वारा पाकिस्तान पर हमले काफी बढ़ गए हैं। इस पर पाकिस्तान की सेना ने बड़ा बयान दिया है। पाकिस्तानी तालिबानियों के हाल ही में हमलों की बड़ी वजह पाकिस्तानी सेना ने बताई है। 

पाकिस्तान की सेना के शीर्ष अधिकारियों ने पाकिस्तान पर होने वाले टीटीपी के हमलों के बढ़ने की बड़ी वजह का खुलासा किया है। अफगानिस्तान का परोक्ष जिक्र करते हुए कहा कि ‘एक पड़ोसी देश’ में प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के आतंकवादियों को उपलब्ध पनाहगाह और आधुनिकतम हथियार हाल में आतंकवादी हमले बढ़ने के पीछे एक कारण है।

पाकिस्तानी सेना के शीर्ष अधिकारियों की बैठक

सेना प्रमुख जनरल आसिम मुनीर की अध्यक्षता में 258वें कोर कमांडर सम्मेलन में सेना के शीर्ष अधिकारियों ने पाकिस्तान की जनता की भलाई के लिए हरसंभव तकनीकी और प्रबंधन सहायता प्रदान कर लोगों की आर्थिक समृद्धि के लिए सरकार की कोशिशों का पूरी तरह समर्थन किया। सेना ने एक बयान में अफगानिस्तान की ओर इशारा करते हुए कहा, ‘एक पड़ोसी देश में प्रतिबंधित संगठन टीटीपी और उसी किस्म के अन्य समूहों के आतंकवादियों को उपलब्ध पनाहगाह तथा आधुनिकतम हथियारों की उपलब्धता को पाकिस्तान की सुरक्षा को प्रभावित करने वाले प्रमुख कारण में गिना गया है।’

आतंकवाद के लिए अफगानिस्तान को ठहराया कसूरवार

उन्होंने पड़ोसी देश का नाम नहीं लिया लेकिन माना जा रहा है कि उनका इशारा अफगानिस्तान से था, जिस पर पाकिस्तान ने पिछले सप्ताह प्रतिबंधित टीटीपी को सक्रिय रहने देने का आरोप लगाया था। रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने शनिवार को दावा किया कि उनके देश में खून-खराबे में शामिल आतंकवादी अफगानिस्तान में पनाह पा रहे हैं तथा पाकिस्तान इसे और बर्दाश्त नहीं करेगा। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement