Wednesday, July 24, 2024
Advertisement

ये कैसा बाप! अपनी 12 साल की बेटी को पाकिस्तानी ने कर दिया 72 साल के बूढ़े के हवाले, आखिरी वक्त में हुआ कुछ ऐसा कि...

पाकिस्तान के एक पिता ने बाप बेटी के रिश्ते को शर्मसार करते हुए अपनी 12 वर्षीय मासूम को 72 साल के बूढ़े के हवाले कर दिया। बूढ़ा मासूम से शादी करने की तैयारी में था। आरोप है कि पिता ने 5 लाख रुपये में अपनी बेटी को बेच दिया था। मगर ऐन वक्त में पुलिस ने बच्ची को बचा लिया।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: June 16, 2024 12:45 IST
प्रतीकात्मक फोटो। - India TV Hindi
Image Source : REUTERS प्रतीकात्मक फोटो।

इस्लामाबादः पाकिस्तान में एक बाप की करतूत जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। आप सोच में पड़ जाएंगे कि आखिरकार कोई बाप भला ऐसे कैसे कर सकता है। पाकिस्तान में एक पिता ने अपनी 12 साल की बेटी को 72 साल के बूढ़े के हवाले कर दिया। बूढ़ा व्यक्ति 12 वर्षीय मासूम से शादी की तैयारी में था। मगर ऐन वक्त पर यह सूचना पुलिस को मिल गई। आनन-फानन में पुलिस ने बालिका को बूढ़े के चंगुल में फंसने से बचा लिया। 

कहा जा रहा है कि लड़की के पिता कथित तौर पर अपनी बेटी को 500,000 पाकिस्तानी रुपये में बेचने के लिए सहमत हो गए थे। स्थानीय मीडिया के अनुसार मामला पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के पेशावर से जुड़ा है, जहां पुलिस ने 12 वर्षीय बालिका से शादी करने का प्रयास करने के आरोप में एक 72 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस निकाह होने से पहले ही मौके पर पहुंच गई और उसे दबोच लिया। 

5 लाख में बेच दी बेटी की आबरू

आरोप है कि लड़की के पिता आलम सैयद ने अपनी बेटी को 72 वर्षीय दूल्हे हबीब खान को 500,000 पाकिस्तानी रुपये में बेचने के लिए सहमत हुए थे। पुलिस ने हबीब खान को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन लड़की का पिता मौके से भागने में सफल रहा। 72 वर्षीय व्यक्ति और लड़की के पिता के खिलाफ बाल विवाह निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। व्यवस्था में शामिल निकाह रजिस्ट्रार को भी गिरफ्तार कर लिया गया। 

पाकिस्तान में बाल विवाह की दर दुनिया में सबसे अधिक है, जहां अनुमान है कि 30 प्रतिशत लड़कियों की शादी 18 साल से पहले हो जाती है। शादी की कानूनी उम्र 16 साल है, लेकिन इसे लागू करना एक चुनौती बनी हुई है। यूनिसेफ के अनुसार, पाकिस्तान में आश्चर्यजनक रूप से 18.9 मिलियन लड़कियों की शादी 18 साल की उम्र से पहले कर दी जाती है, और 4.6 मिलियन की शादी 16 साल की होने से पहले कर दी जाती है। (ANI)

यह भी पढ़ें

अभी भी नहीं टूटा है हमास का हौसला, दक्षिण गाजा के घातक हमले में 8 इजरायली सैनिकों को उतार दिया मौत के घाट

इटली में G7 के दौरान हाथ मिलाने पर कनाडा के प्रधानमंत्री को पीएम मोदी ने क्या कहा था, जस्टिन ट्रूडो ने बताई ये बात

 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement