Pakistan: पाकिस्तानी पत्रकार अयाज आमिर पर हुआ हमला, सैन्य जनरलों को एक दिन पहले बताया था प्रॉपर्टी डीलर

Pakistan: पाकिस्तानी पत्रकार और राजनीतिक विश्लेषक अयाज आमिर पर लाहौर में नकाबपोश बदमाशों ने हमला कर दिया और उनके कपड़े भी फाड़ दिए। आमिर के चेहरे पर खरोंचे आई हैं और उनका मोबाइल फोन और पर्स भी छीन लिया है।

Reported By : PTI Edited By : Shailendra TiwariPublished on: July 02, 2022 19:23 IST
Ayaz Amir has been attacked by unknown- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER Ayaz Amir has been attacked by unknown

Highlights

  • बदमाशों ने किया वरिष्ठ पत्रकार पर हमला
  • पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने की हमले की निंदा
  • "मेरी नहीं है किसी से कोई निजी दुश्मनी"

Pakistan: पाकिस्तान के वरिष्ठ पत्रकार और राजनीतिक विश्लेषक अयाज आमिर पर शुक्रवार रात लाहौर में नकाबपोश बदमाशों ने हमला कर दिया और उनके कपड़े भी फाड़ दिए। यह घटना तब हुई है जब एक दिन पहले उन्होंने पाकिस्तान के सैन्य जनरलों को ‘‘प्रॉपर्टी डीलर’’ बताया था। 73 वर्षीय आमिर ‘दुनिया न्यूज’ पर अपने टीवी कार्यक्रम के प्रसारण के बाद घर लौट रहे थे तभी अज्ञात लोगों ने उन्हें रोका। उन्होंने दावा किया कि उन्हें कार से बाहर खींचा गया और उनसे मारपीट की गई। हमलावरों ने उनके चालक से भी मारपीट की। 

‘‘मैंने सच बोला और मैं सच बोलता रहूंगा’’

आमिर के चेहरे पर खरोंचे आई हैं और उन्होंने आरोप लगाया कि नकाबपोश बदमाशों ने न केवल उन पर हमला किया बल्कि उनके कपड़े भी फाड़े और उनका मोबाइल फोन और पर्स भी छीना। भीड़भाड़ वाली सड़क पर लोगों के इकट्ठा होने के बाद हमलावर भाग निकले।सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही तस्वीरों में पत्रकार एक कार में बैठे हुए देखे जा सकते हैं और उनकी कमीज भी फटी हुई है। आमिर ने कहा, ‘‘मेरी किसी से कोई निजी दुश्मनी नहीं है और मेरा किसी से कोई झगड़ा नहीं हुआ। जिन्होंने भी मुझ पर हमला किया, उन्होंने मेरी उम्र का भी ख्याल नहीं रखा। मेरा कसूर बस इतना था कि मैंने सच बोला और मैं सच बोलता रहूंगा।’’

सैन्य जनरलों को बताया था प्रॉपर्टी डीलर

गौरतलब है कि गुरुवार को ‘सत्ता परिवर्तन और पाकिस्तान पर उसका प्रभाव’ विषय पर इस्लामाबाद में एक सेमिनार में आमिर ने शक्तिशाली सैन्य प्रतिष्ठान पर पाकिस्तान की राजनीति में उसकी भूमिका को लेकर निशाना साधा था। सेमिनार में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान भी शामिल हुए थे। उन्होंने सैन्य जनरलों को ‘‘प्रॉपर्टी डीलर’’ बताया था और मोहम्मद अली जिन्ना और आलम इकबाल की तस्वीरें हटाकर उनकी जगह ‘‘प्रॉपर्टी डीलर्स’’ की तस्वीरें लगाने का सुझाव दिया था। आमिर के भाषण के कुछ अंश सोशल मीडिया पर वायरल हो गए थे। 

पाकिस्तान के पीएम ने पंजाब के सीएम को जांच कराने के दिए आदेश

इस बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने आमिर पर हमले की निंदा की और पंजाब के मुख्यमंत्री हमजा शहबाज को उच्च स्तरीय जांच कराने का आदेश दिया। पंजाब के मुख्यमंत्री शहबाज ने वरिष्ठ पत्रकार पर हमले को लेकर पुलिस महानिरीक्षक से रिपोर्ट मांगी है और दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का आदेश दिया है। इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए इमरान खान ने ट्वीट किया, ‘‘मैं लाहौर में वरिष्ठ पत्रकार अयाज आमिर के खिलाफ हिंसा की कड़ी शब्दों में निंदा करता हूं।’’ पत्रकारों, वकील संघों और मानवाधिकार कार्यकर्ताओं ने इस हमले की निंदा की है।

Latest World News

navratri-2022